अमरावतीमुख्य समाचार

गवर्नमेंट इंजीनियरिंग के पीछे फिर तेंदुआ दिखने की अफवाह

वन विभाग व एनजीओ के दल ने चप्पा-चप्पा छान मारा

* पेट्रोलिंग बढाई, लोगों से सतर्क रहने की अपील
अमरावती/ दि.19 – गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज के पीछे कॉटन ग्रीन कॉलोनी व दलवी ले-आउट में फिर एक बार तेंदुआ दिखाई देने की खबर से दहशत निर्माण हुई. इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग व एनजीओ का दल मौके पर पहुंचा. उन्होंने परिसर में गहन जांच की. परंतु परिसर में तेंदुए के किसी तरह के पदचिन्ह नहीं दिखाई दिये. यह केवल अफवाह है. फिर भी सावधानी के तौर पर इस परिसर में पेट्रोलिंग बढा दी गई है और परिसरवासियों को सावधानी बरतने की अपील की गई है.
रविवार की रात 1.30 बजे कॉटन ग्रीन कॉलोनी में रहने वाले अभिजित आपदे की मां ने गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार फांदते हुए बस्ती की ओर बडा से तेंदुए जैसा कोई जीव देखा. वह तेेंदुआ होने का दावा किया गया. यह खबर फैलते ही फिर परिसर में दहशत का माहौल निर्माण हुआ है. कुछ दिन पूर्व इसी परिसर में लगातार एक तेंदुए का आवागमण शुरु था. परंतु अज्ञात वाहन की टक्कर में उस तेंदुए की तडके मौत हो गई. जिससे परिसरवासियों ने राहत की सांस ली थी, मगर फिर से तेंदुआ आने की अफवाह फैलते ही लोगों में घबराहट निर्माण हुई. इस बारे में वन विभाग और वन्य जीव अभ्यासक से चर्चा करने पर ‘दैनिक अमरावती मंडल’ को उन्होंने स्पष्ट करते हुए बताया कि, इस परिसर में किसी तरह के तेंदुए के आने की कोई पुष्टी नहीं हुई है. देररात के वक्त दल ने परिसर का मुआयना किया. परंतु इस क्षेत्र में किसी भी तेंदुए के पदचिन्ह या अन्य कोई अवशेष नहीं दिखाई दिये. फिर भी इस परिसर में पेट्रोलिंग बढा दी गई है और नागरिकों को सावधान रहने की अपील भी की गई.

तेंदूआ अभी दिखा नहीं और ना ही कोई उसकी एक्टिविटी देखी गयी
तेंदूआ अभी दिखा नहीं और ना ही कोई उसकी एक्टिविटी देखी गयी है. हमारी टीम को नागरिक पुरी तरह सहकार्य कर रहे है. हम दैनिक मंडल के माध्यम से आभार व्यक्त करते है. नागरिकों से निवेदन है कि, वे हमें सहयोग करे, हमारी टीम 24 बाय 7 सतर्क है. 1926 महा फॉरेस्ट हेल्पलाईन पर संपर्क करे.
– यादव तरटे पाटील, वन्यजीव अभ्यासक, अमरावती

Related Articles

Back to top button