अमरावतीमुख्य समाचार

नांदेड-अमृतसर ट्रेन अमरावती मार्ग से चलाएं

सिटीलैंड ट्रेड असो. की सांसद राणा से गुहार

अमरावती/दि.22- नांदेड-अमृतसर साप्ताहिक एक्सप्रेस 12421/12422 को मार्ग बदलकर अकोला से बडनेरा-नया अमरावती-नरखेड-इटारसी मार्ग से चलाने की मांग आज सिटीलैंड ट्रेड असो. ने सांसद नवनीत राणा से की. सांसद नवनीत राणा को दिए ज्ञापन में असो. ने स्पष्ट किया कि भुसावल-खंडवा-इटारसी मार्ग से रोज ही 3-4 ट्रेनें दिल्ली-अमृतसर की तरफ जाती है. अकोला से ट्रेन का रुट बडनेरा-नया अमरावती कर देने से यहां के व्यापारी और राधास्वामी सत्संग ब्यास के श्रद्धालुओं को होगा. रोज सैकडों की संख्या में श्रद्धालुओं का अमृतसर-दिल्ली की तरफ जाना-आना रहता है.
* व्यापार के लिए बेहतर
ट्रेड असो. ने सांसद महोदया का ध्यान अमरावती के बडे रेडिमेड कपडा व्यापार की ओर दिलाया. व्यापारियों की बडी संख्या अमृतसर, दिल्ली के लिए आती-जाती है. सप्ताह में कम से कम एक ट्रेन होने से थोडी सुविधा व्यापारियों को हो जाएगी. अच्छा रिस्पॉन्स मिलने का वादा किया गया है. नए मार्ग से ट्रेन का 2-3 घंटा समय भी बचेगा. ज्ञापन सौंपेने वालों में अनिल तरडेजा के मार्गदर्शन में अध्यक्ष मुकेश हरवानी के साथ असो. के पदाधिकारी रमेशलाल सिरवानी, जीयलदास हेमनानी, अशोक जगमलानी, संजय सिरवानी, जिम्मी मेहता, लख्मीचंद चेलानी, गिरीश जगमलानी, विनय सिरवानी, शंकर मेहता, प्रमोद सिरवानी, अनूप हरवानी, मोहन आहूजा, हीरालाल पंजापी, हरीश पुरस्वानी, बाबूसेठ हरवानी, राजकुमार ओटवानी, बिट्टू संतवानी, विजय मोटवानी, शिव चावला, शंकर जगवानी, जवाहर जगमलानी, धरमपाल कटारिया, किशनचंद कोटवानी, राजकुमार हेमलानी आदि का समावेश रहा.
चार घंटे समय की होगी बचत
नांदेड़-अमृतसर ट्रेन को खंडवा से इटारसी रेल मार्ग से न चलाते हुए इस साप्ताहिक ट्रेन नं. 12421 और 12422 को वाया बडनेरा-नया अमरावती और नरखेड़ से चलाया गया तो चार घंटे समय की बचत होगी. नांदेड़-अमृतसर जाने वाले व्यवसायी व नागरिकों की संख्या अमरावती, बडनेरा से अधिक है. राधास्वामी सत्संग व्यास और अमृतसर स्वर्ण मंदिर जाने वालों की संख्या भी यहां से अधिक है. साथ ही यहां के व्यवसायी लुधियाना, भोपाल, अमृतसर गर्म कपड़ों की खरीददारी के लिए बड़ी संख्या में जाते हैं. इस कारण इस ट्रेन को यहां से चलाने की मांग की गई है. सांसद नवनीत राणा ने जीएम से पत्र व्यवहार कर तत्काल इसे शुरु करवाने का आश्वासन प्रतिनिधि मंडल को दिया है.

Related Articles

Back to top button