अमरावती

मनपा ने 519 नागरिकों से वसुले 17.19 लाख रुपए

दो माह में मालमत्ता कर भरने हेतु शहरवासियों का प्रतिसाद

अमरावती/दि.24– अमरावती महानगरपालिका के संकेतस्थल व माय अमरावती यह सिटीजन अप्लीकेशन का इस्तेमाल कर अक्तूबर माह से 23 दिसंबर तक करीबन 519 नागरिकों ने मालमत्ता कर ऑनलाईन भरा. इनमें से अमरावती महानगरपालिका ने 17,19,338 रुपए की वसुली की. मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे व सभागृह नेता तुषार भारतीय की उपस्थिति में मालमत्ता कर ऑनलाईन भरने की सुविधा बाबत हाल ही में समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी. इस समय मालमत्ता कर ऑनलाईन भरने की सुविधा बाबत विस्तारपूर्वक चर्चा की गई.
बैठक में कॅशलेस व्यवहार को प्रोत्साहन देने व प्रशासन का कामकाज पारदर्शक एवं गतिमान हो, इसके लिए अमरावती महानगरपालिका की ओर से मालमत्ता कर ऑनलाईन भरने की सुविधा शुरु की गई है.मालमत्ता कर ऑनलाईन भरने के लिए नेट बैंकिंग,क्रेडीट कार्ड,डेबिट कार्ड,फोन पे,गुगल पे,पेटीएम,भिम युपीआय विविध वॉलेट्स व क्यु.आर.कोड आदि माध्यम उपलब्ध करवाये गए हैं. कर भरने के बाद इस बाबत का मॅसेज/एसएमएस नागरिकों को उनके मोबाइल क्रमांक पर प्राप्त होगा व वहीं से कर भरने की रसीद डाईनलोड कर सकेंगे. मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने बताया कि कॅशलेस व्यवहार के लिए प्रोत्साहन देने हेतु व प्रशासन के काम में पारदर्शकता व अधिक गतिमान करने के लिए नागरिकों के लिए मालमत्ता कर ऑनलाईन भरने हेतु सुविधा उपलब्ध करवाई जाने के साथ ही नागरिकों से इस सुविधा का लाभ लेने का आवाहन किया गया है. सभागृह नेता तुषार भारतीय ने बताया कि शहरवासियों को सुविधा हेतु मालमत्ता कर ऑनलाईन भरने की व्यवस्था की गई है.अमरावती महानगरपालिका ने मालमत्ता वाले नागरिकों को अब कर भरने की रसीद सहजता से प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है.
इस समय अ‍ॅसेनटेक इनफॉरमेशन टेक्नॉलॉजी प्राइवेट लिमिटेड मुंबई के व्यवस्थापकीय संचालक आशुतोष सामंत के मार्गदर्शन में उनके अधिनस्त तकनीकी टीम अमोल अंबलवार, वृशाल खडतकर, योगेश बडगे उपस्थित थे. सिस्टीम मॅनेजर अमित डेंगरे, संगणक अभियंता नीलेश राऊत व अ‍ॅसेनटेक इनफॉरमेशन टेक्नॉलॉजी प्राइवेट लिमिटेड की तकनीकी टीम ने परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button