अमरावती

ग्रामीण क्राइम ब्रांच ने अंतरराज्यीय कुख्यात चोर को किया गिरफ्तार

9 लाख 11 हजार रुपए का माल जब्त

* आरोपी ने 12 चोरियों की दी कबूली
अमरावती/दि.18-चिखलदरा, आसेगांव, अचलपुर और परतवाडा समेत अन्य स्थानों पर चोरी करने वाले एक कुख्यात अंतरराज्यीय चोर को अमरावती ग्रामीण क्राइम ब्रांच ने गुरुवार 17 अगस्त को गिरफ्तार किया. एसपी अविनाश बारगल के आदेश पर क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर कुख्यात चोर को गिरफ्तार किया. आरोपी दीपक भीमराव दांडगे (25, घुगरी, भैसदेही, बैतुल) ने चिखलदरा, आसेगांव, अचलपुर और परतवाडा समेत जिले के कई शहरों में 12 चोरियां कबूली. पुलिस ने उसके पास से 117 ग्राम के सोने के आभूषण, 424 ग्राम चांदी, 10 मोबाइल फोन, लैपटॉप, मोटर साइकिल और कैश समेत 9 लाख 11 हजार 500 रुपए का माल जब्त करने में भी कामयाबी पाई है.
अमरावती जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरियां और सेंधमारी की घटनाओं पर प्रतिबंध लगाकर चोरों को तत्काल पकडने के निर्देश जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने जारी किए. इसके तहत अमरावती ग्रामीण क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने इस दिशा में अपने सूत्रों को काम पर लगा दिया.
* गुप्त सूचना मिलने पर कडी कार्रवाई
मेलघाट में चोरी कर आरोपी दीपक दांडगे परतवाडा में घुम रहा है, ऐसी गुप्त सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने बडी ही चालाकी के साथ दीपक दांडगे को दबोच लिया. आरोपी दीपक दांडगे पहले तो टालमटोल के जवाब दे रहा था, लेकिन कडी पूछताछ के बाद इस कुख्यात चोर ने चिखलदरा, आसेगांव, अचलपुर, दर्यापुर, परतवाडा, पथ्रोट, मोर्शी ओर चांदूर बाजार क्षेत्र में की चोरियां कबूल की.
* 12 चोरियों का एक ही दिन में डिटेक्शन
आरोपी दीपक दांडगे के पास से सोने-चांदी के आभूषणों के साथ बिना नंबर की एक मोटरसाइकिल व एक लैपटॉप तथा 28 हजार रुपए की कैश समेत 9 लाख 11 हजार 500 रुपए का माल जब्त करने में सफलता पाई. इस तरह ग्रामीण क्राइम ब्रांच की टीम ने 12 चोरियाेंं का एक ही दिन में डिटेक्शन करने में कामयाबी पाई. आरोपी दीपक दांडगे को चिखलदरा पुलिस के हवाले किया गया है. एसपी अविनाश बारगल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन में ग्रामीण क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडेे के नेतृत्व में एपीआई सचिन पवार, पुलिस कर्मी युवराज मानमोठे, स्वप्नील तंवर, रवींद्र वर्‍हाडे, सागर नाठे, शांताराम सोनोने, साइबर पुलिस स्टेशन के कर्मचारी सागर धापड, शिवा शिरसाट, और चालक हर्षद भुसे की टीम ने यह दमदार कार्रवाई की.

Related Articles

Back to top button