अमरावती

ग्रामीण एलसीबी ने धरे दो सेंधमार

परतवाडा में सराफा दुकान फोडने का किया था प्रयास

अमरावती/दि.1 विगत 20 दिसंबर को परतवाडा के सराफा लाईन स्थित चेडे ज्वेलर्स में चोरों की एक टोली द्वारा सेंधमारी करने का नाकाम प्रयास किया गया था और नागरिकों की सतर्कता के चलते चोरों की यह टोली अपना साजो-सामान यहीं पर छोडकर टाटा एस वाहन से फरार हो गई थी. पश्चात मामले की जांच करते हुए जिला ग्रामीण पुलिस दल की स्थानीय अपराध शाखा ने इस टोली में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
इस संदर्भ में ग्रामीण पुलिस द्वारा जानकारी दी गई कि, विगत 20 दिसंबर को कुछ लोग टाटा एस वाहन में सवार होकर परतवाडा में सराफा दुकान में सेंधमारी करने पहुंचे थे. इस वाहन में करीब 8 लोग सवार थे. जिनके पास गैस कटर व गैस सिलेंडर भी था. साथ ही वे छेनी-हथौडी जैसे औजारों से लैस थे. किंतु ये लोग जैसे ही परतवाडा में सराफा लाईन में चेडे ज्वेलर्स के पास सेंधमारी करने पहुंचे, तो उस समय वहीं पडौस में एक विवाह समारोह आयोजीत था और इस परिवार के लोगोें को लगा कि, शायद खाना बनानेवाले बावर्चियों की टीम पहुंच गयी है. ऐसे में अपने आसपास लोगों की भीड देखकर चोरोें की टोली हडबडा गई और गैस कटर व छेनी-हथौडी मौके पर ही छोडकर अपने वाहन में सवार होकर भाग गई. जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई और पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालते हुए पता लगाया कि, चोरों की टोली जिस टाटा एस वाहन में सवार होकर आयी थी, वह वाशिम जिले के कारंजा लाड परिसर का है. ऐसे में पुलिस ने कारंजा लाड जाकर इस टोली में शामिल दो लोगों को हिरासत में लिया. जिन्हें अमरावती लाया जा रहा है.

यह कार्रवाई एसपी अविनाश बारगल व एएसपी शशिकांत सातव के मार्गदर्शन व ग्रामीण अपराध शाखा के पीआई तपन कोल्हे के नेतृत्व में एलसीबी की टीम द्वारा की गई.
इस संदर्भ में पुलिस द्वारा बताया गया कि, इस टोली का मुख्य सूत्रधार पश्चिम बंगाल से वास्ता रखनेवाला एक सुनार है, जो इससे पहले अमरावती, परतवाडा, अकोला, यवतमाल व कारंजा लाड में काम कर चुका है. काम करने के नाम पर यह बंगाली सुनार हकीकत में रेकी किया करता था और अपने साथियोें के साथ मिलकर चोरी व सेंधमारी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था.

Related Articles

Back to top button