अमरावतीमुख्य समाचार

होली व धुलिवंदन पर ग्रामीण पुलिस का कोम्बिंग ऑपरेशन

तीन दिन में शराब के 91 केस, 93 आरोपी पकडे, 6.40 लाख का माल बरामद

* 11 जुआरियों से 8 हजार का माल बरामद
* हथियार के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार
* यातायात का नियम तोडने वाले 1357 लोगों पर कार्रवाई
* नाकाबंदी, ड्रंक एण्ड ड्राइव की कार्रवाई, चप्पे-चप्पे में पुलिस का तगडा बंदोबस्त
अमरावती/ दि.17– होली और धुलिवंदन के समय जिलेभर में किसी भी तरह की अनुचित घटना न होने पाये, इस बात को देखते हुए ग्रामीण पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल ने जिले के सभी थानेदारों को अलर्ट करते हुए कोम्बिंग ऑपरेशन चलाने के आदेश दिये. 14 से 17 मार्च के बीच चलाए गए इस ऑपरेशन में शराब बंदी के 93 आरोपियों को गिरफ्तार कर 6.40 लाख रुपए का माल बरामद किया. जुए के 11 आरोपी गिरफ्तार किये. अवैध तरीके से हथियार लेकर घुमने 3 आरोपियों को धरदबोचा. यातायात के नियम तोडने वाले 1 हजार 357 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. चप्पे-चप्पे में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया. नाकाबंदी की और संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस पैनी नजर रखी हुई है, ऐसी भी जानकारी पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल ने दी हेै.
आगे जानकारी देते हुए पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल ने बताया कि, होली के समय लोग शराब पिकर हुल्लडबाजी करते है. शराब के नशे में वाहन चलाने के कारण सडक दुघर्टना की संभावना अधिक होती है. जिले में होली व धुलिवंदन का त्यौहार शांति के साथ मनाया जाए, जिले किसी भी तरह की अप्रिय घटना न होनी पाये, इस बात का ध्यान रखते हुए 14 मार्च से जिलेभर में कोम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इन तीन दिनों में कोम्बिंग ऑपरेशन अभियान के तहत मुंबई दारु बंदी कानून के तहत 91 मामले दर्ज कर 93 आरोपी गिरफ्तार किये है. उनके पास से 6 लाख 40 हजार 214 रुपए का माल बरामद किया. ऐसे ही जुआ कानून के तहत 10 मामले दर्ज किये. 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर 7 हजार 845 रुपए का माल बरामद किया.
उसी तरह शस्त्र अधिनियम के तहत तीन मामलों में तीन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 176 कुख्यात आदतन आरोपियों के खिलाफ प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. इसके अलावा यातायात विभाग व्दारा 1 हजार 357 मामलों में मोटर वाहन कानून के तहत कार्रवाई की. धुलिवंदन उत्सव के दौरान शराब पिकर रास्ते पर हंगामा मचाने या वाहन चालने वाले व्यक्तियों के खिलाफ ड्रंक एण्ड ड्राइव कार्रवाई का नियोजन किया गया है. इसके लिए जरुरी प्रभावी पुलिस बंदोबस्त लगाया गया है. उत्सव के दौरान कुख्यात आरोपियों के खिलाफ प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई का नियोजन किया गया है. उत्सव के दौरान अन्य लोगों परेशानी हो ऐसा कृत्य न करे, साथ ही खुद की जान की सुरक्षा की दृष्टि से शराब पिकर वाहन चलाने या हंगामा मचाने जैसा कृत्य न करे, ऐसा आह्वान भी अमरावती ग्रामीण पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल ने जारी पत्र के माध्यम से किया है.

 

Related Articles

Back to top button