अमरावतीमुख्य समाचार

आगामी चुनाव के मद्देनजर ग्रामीण पुलिस की तैयारियां शुरू

एसपी बारगल ने दी पत्रवार्ता में जानकारी

अमरावती/दि.17- आनेवाले वक्त में जिले के ग्रामीण इलाकों में नगर पंचायतों व ग्राम पंचायतों के चुनाव होने जा रहे है. ऐसे में चुनाव के दौरान किसी भी तरह की कुछ गडबडी न हो तथा कानून व व्यवस्था की स्थिति बनी रहे, इस बात के मद्देनजर जिला ग्रामीण पुलिस द्वारा अपनी ओर से तमाम तैयारियां की जा रही है. इसी के तहत जिले के विभिन्न इलाकों में लगातार चार दिनों तक ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया और अपराधिक तत्वों पर कार्रवाई करने के साथ-साथ अवैध व्यवसायों पर भी छापे मारे गये. इस आशय की जानकारी जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल द्वारा अपने कक्ष में बुलाई गई पत्रवार्ता में दी गई.
इस पत्रवार्ता में एसपी अविनाश बारगल ने बताया कि, ग्रामीण पुलिस द्वारा जारी वर्ष के दौरान 22 पेशेवर आरोपियों को जिले से तडीपार किया गया है. वहीं 3 आरोपियों पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई करते हुए उन्हें स्थानबध्द किया गया. जिनमें नांदगांव खंडेश्वर, मंगरूल दस्तगीर व परतवाडा पुलिस थाना क्षेत्र के 1-1 आरोपी का समावेश है. इसके साथ ही अब तक रेती तस्करी के मामले में 8 अपराध दर्ज किये गये है. वहीं विगत 12 से 16 दिसंबर के दौरान 4 दिनों तक चलाये गये ऑपरेशन ऑलआउट में अवैध शराब के खिलाफ 248 मामले दर्ज करते हुए 251 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और 8 लाख 46 हजार 835 रूपयों का माल बरामद किया गया. इसी दौरान जुआ अड्डों पर कार्रवाई करते हुए 107 मामले दर्ज किये गये, एवं 164 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनसे 6 लाख 80 हजार 112 रूपयों का माल बरामद किया गया. इसके साथ ही इस ऑपरेशन के तहत पकड वॉरंट के 29 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही 10 वॉन्टेड आरोपियों को भी हिरासत में लिया गया.
* साईबर पुलिस को कर रहे चुस्त-दुरूस्त
इस पत्रवार्ता में एसपी अविनाश बारगल ने बताया कि, जिला ग्रामीण पुलिस की साईबर सेल को और भी अधिक चुस्त-दुरूस्त किया जा रहा है तथा इस विभाग में 2 अधिकारी बढाये गये है. जिनके द्वारा जिले के सभी पुलिस थानों को रोजाना ई-मेल के जरिये अपडेट भेजते हुए उन्हेें बताया जायेगा कि, किस केस में जांच कहां तक आगे बढी है और इससे संबंधित जानकारी शिकायतकर्ता को भी दी जायेगी.

Related Articles

Back to top button