अमरावतीमहाराष्ट्र

कुर्ते, टी-शर्ट, परचम की खरीदी हेतु रश

शहर में सजी 500 दुकानें

* दो दिनों में और करोडों का बिजनेस होने की आशा

अमरावती/दि.19– दो दिनों बाद देशवासियों को जिस बेला की प्रतीक्षा है, वह आनेवाली है. ऐसे में प्रभु रामचंद्र के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को अपने ढंग से मनाने रामभक्त आतुर हैं. जिससे मार्केट में केसरिया श्रीराम अंकित ध्वज, परचम, छोटे झंडे, दुपट्टे, टी-शर्ट, कुर्ते खरीदने लोग उमडे हैं. अगले दो दिनों में और अधिक व्यवसाय होने की संभावना जवाहरगेट के व्यवसायी पांडे ने व्यक्त की. उन्होंने बताया कि केसरिया झंडे हाथोंहाथ बिक रहे हैं. दो बार स्टॉक खत्म हो चुका है. तीसरी बार भी ऑर्डर प्लेस की गई है. रविवार से उत्सव चरम पर रहेगा. सोमवार देर रात्रि तक शहर के विभिन्न भागों में मंदिरों, देवालयों में राम भक्ति का ज्वार उफान पर होगा.

* 12 से लेकर 200 रुपए तक रेट
छोटे 12 रुपए के झंडे से लेकर बडे 60 बाय 90 इंच के झंडे 200 रुपए तक प्रति नग बिक रहे हैं. 25, 50 और 100 रुपए की रेंज के झंडे हाथों हाथ बिकने की जानकारी अंंबादेवी मंदिर के पास के पूजा सामग्री विक्रेता ने दी. उन्होंने बताया कि भगवा दुपट्टा 15 रुपए में उपलब्ध है. उसकी भी डिमांड बढी है. पिछले दो दिनों में वे ऐसे 1500 से अधिक नग बेच चुके हैं.

* मूर्तियां डिमांड में
राजापेठ के मिट्टी के शिल्पी श्रीवास के अनुसार धर्नुधारी राम की सैकडों मूर्तियों की विक्री हो चुकी है. ऑर्डर्स अभी भी मिल रही है. अब नई मूर्तियां बनाना संभव नहीं है. जो मूर्तियां बनी है उन्हें फाइनल टच वे और उनके कारीगर दे रहे हैं. इन मूर्तियों में असल धोती और दुपट्टा और मोतियों का हार रहता है.

* धातुओं की मूर्तियों की डिमांड
पीतल तथा अन्य धातु की धर्नुधारी राम और अन्य मूर्तियां भी बडी मात्र में पसंद की जा रही है. लोग घरों में स्थापित करने पीतल के राम दरबार ले जा रहे हैैं, ऐसी जानकारी मेटल व्यवसायी कीर्ति बाफना ने दी.

* पोशाख की भारी मांग
जवाहर गेट, अंबादेवी, गांधी चौक परिसर में पूजा सामग्री की दुकानों पर राम, लक्ष्मण, जानकी की पोशाख की भारी डिमांड हो रही है. घर की छोटी मूर्तियों के लिए लोग चाव से पोशाख सिलवा रहे हैं. खरीद रहे हैं. एक पोशाख सिलने वाले कारीगर ने बताया कि इतनी ऑर्डर्र सोमवार सवेरे तक शायद ही वे पूर्ण कर पाए.

Related Articles

Back to top button