अमरावती

ताज नगर- असमा कॉलोनी को जोड़ने वाले पुल पर सुरक्षा रेलिंग लगाए

नागरिकों की मांग

सुरक्षा रेलिंग ना होने से मिल रहा दुर्घटनाओं को न्योता
अमरावती/दि.20– मनपा के पश्चिमी क्षेत्र जोन क्रमांक 5 के नाले पर ताज नगर-असमा कॉलोनी को जोड़ने वाले पुल पर सुरक्षा रेलिंग पूरी तरह से गायब हो चुकी है. इस पुल पर यातायात हमेशा व्यस्त रहती है. सुबह शाम गाड़ियों की आवक-जावक पैदल चलने वाले राहगीरों से इस पुल पर हमेशा ट्राफिक रहता है. इस पुल पर सुरक्षा रैलिंग लगाने की मांग नागिरकों व्दारा की जा रही है.
यह पुल ताज नगर असमा कॉलोनी को जोड़ने वाला क्षेत्र का मुख्य पुल है. ताज नगर के नाले पर बने इस पुल के दोनों साइड की रेलिंग पूरी तरह से गायब हो चुकी है. इस पुल पर साइड में सिर्फ तीन फुट के पाइप लगे हुए हैं. जो सुरक्षा के हिसाब से नदारत है. ताज नगर नाले के पुल की उंचाई कम से कम 20 फुट है. अगर भविष्य में कोई अनहोनी घटना घटती है. तो वह बहुत ही भीषण घटना होने की संभावना जताई जा रही है. आम जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस पुल पर सुरक्षा हेतु रेलिंग लगाने की मांग नागरिकों में बढ रही है.

* दुर्घटना होने के बाद जागता है प्रशासन
कई बार देखने में आता है कि जब भी कोई बड़ी घटना घटती है. उसके बाद ही प्रशासन गहरी नींद से जागता है. और जनप्रतिनिधि भी हलचल में आते हैं.मनपा प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है. कि वह इस पुल पर जल्द से जल्द सुरक्षा रैलिंग लगाकर बडी घटना होने से रोके.
डॉ असलम भारती
सामाजिक कार्यकर्ता

Related Articles

Back to top button