अमरावती

सेवानिवृत्त कंत्राटी शिक्षक नियुक्ति के पत्र पर सागर देशमुख की आपत्ति

युवाओं को सरकार व्दारा नीचा दिखाने का किया आरोप, आंदोलन की चेतावनी

अमरावती/दि.13- जिप की शालाओं में सेवानिवृत्त शिक्षकों की ठेका प्रणाली पर अस्थायी स्वरुप में नियुक्ति करने के संदर्भ का अध्यादेश शालेय शिक्षा व क्रीडा विभाग ने 7 जुलाई को जारी किया है. इस अध्यादेश पर शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे युवा सेना गुट के पश्चिम विदर्भ सचिव सागर देशमुख ने आपत्ति दर्ज की है.
देश में युवाओं की संख्या काफी है. उन्हें रोजगार न मिलने से बेरोजगारों की संख्या भी बढ रही है, ऐसी स्थिति में सेवानिवृत्त शिक्षकों की ठेका प्रणाली पर सेवा लेकर सुशिक्षित युवाओं की अनदेखी करना यानी सरकार की तरफ से युवाओं को नीचा दिखाने का गंभीर आरोप सागर देशमुख ने करते हुए इस अध्यादेश को तत्काल रद्द करने की मांग की है. इस अध्यादेश को लेकर चारों तरफ से विविध संगठना व्दारा विरोध किया जा रहा है. ठेका प्रणाली पर सेवानिवृत्त शिक्षकों की नियुक्ति करने की आयु मर्यादा 70 वर्ष की गई है. उन्हें 20 हजार रुपए मानधन देना भी निश्चित हुआ है. ऐसी स्थिति में डीएड, बीएड कर घर बैठे सुशिक्षित युवाओं पर यह अन्याय रहने का आरोप उबाठा युवा सेना सचिव सागर देशमुख ने किया है. जिन बेरोजगारों के हाथों में काम नहीं है, जिन पर भूखमरी की नौबत आन पडी है ऐसे युवाओं को बाजू में रख जिन्होंने बेतहाशा वेतन लेकर पूंजी जमा की है, ऐसे लोगों की ही सेवा लेना यानी जिन्हें आवश्यकता नहीं है उन्हें रोजगार देना ऐसा हल्लाबोल भी सागर देशमुख ने किया है. सरकार व्दारा तत्काल अध्यादेश रद्द कर युवाओं को न्याय देने की मांग का ज्ञापन जिलाधिकारी को भी दिया जाएगा, ऐसा सागर देशमुख ने कहा है.

* अन्यथा आंदोलन छेडा जाएगा
सैकडों सुशिक्षित बेरोजगार युवाओं पर अन्याय करनेवाला शालेय शिक्षा विभाग का अध्यादेश शासन व्दारा तत्काल रद्द करने की मांग मुख्यमंत्री व शालेय शिक्षा मंत्री के पास करने की जानकारी सागर देशमुख ने देते हुए कहा कि अध्यादेश रद्द न करने पर अमरावती विभाग के पांचो जिलों में इसके विरोध में जन आंदोलन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button