अमरावती

शायर नईम फराज को साहित्य अकादमी पुरस्कार

महाराष्ट्र साहित्य उर्दू अकादमी द्बारा गौरव

अमरावती/दि.25 – देश के नामचीन शायर और साहित्यिक अकोला निवासी नईम फराज को महाराष्ट्र साहित्य उर्दू अकादमी का न्यु टेलेंट अवार्ड घोषित किया गया है. अकोला महानगरपालिका में बतौर शिक्षक कार्यरत नईम फराज अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शायर हैं. जिनके चाहने वाले दूनिया भर में फैले हुए हैं. महाराष्ट्र राज्य साहित्य अकादमी के इस ऐलान से उन के प्रशंसकों में उत्साह का माहोल पैदा हो गया है.
महाराष्ट्र साहित्य अकादमी हर साल साहित्य और शायरी के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए युवा पीढ़ी के साहित्यकारों का चयन करके उन्हें न्यु टेलेंट अवार्ड से सम्मानित करती है. इस बार इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नईम फराज का चयन किया गया है. निकट भविष्य में आयोजित एक शानदार समारोह में उन्हें इस अवार्ड के तहत पच्चीस हजार रुपये और सम्मान चिन्ह प्रदान किया जाएगा. ज्ञात हो कि नईम फराज ने बहुत कम समय में अपनी शायरी और व्यक्तित्व के जरिए देश विदेश में अकोला और विदर्भ का नाम रौशन किया है. विदर्भ वासियों के लिये यह गौरव की बात है कि इस युवा शायर की शायरी की पंक्तियां भारतीय सदन में भी पढी गयी हैं. नईम फराज अकोला में अपने एन जी आओ रिफाह फाऊँडेशन ने नाम से सामाजिक और शैक्षणिक क्षेत्र में साल भर उल्लेखनीय कार्य करते रहते हैं यही कारण है कि कि उन्हें सम्मानित किये जाने से युवाओं में उल्लास का वातावरण पैदा हो गया है. ज्ञात हो कि उन्हें शायरी पठन के लिए कई बार विदेशों में भी बुलाया गया है.
महाराष्ट्र राज्य उर्दू साहित्य अकादमी द्वारा नईम फराज को पुरस्कृत करने पर अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शायर अबरार काशिफ, साहित्यिक डॉ नासिरोददीन अन्सार, अडोकेट अतहर शमीम, कमर राज, तारिक रेहान, इंजीनियर सोहेल, आसिम फरहान, फररुख अदनान, ताजोददीन ’वहीद खां, शाहिद सिद्दीकी आदि अमरावती में उनके चाहने वालों ने उन्हें बधाई दी है.

Related Articles

Back to top button