अमरावतीमुख्य समाचार

साहू टूर्स एंड ट्रैवल्स को मिला सिटी बससेवा का ठेका

पृथ्वी ट्रैवर्ल्स का दावा खारिज, मनपा को राहत

* आगामी सप्ताह में किया जायेगा करारनामा पश्चात शहर में दौडने लगेगी सिटी बस
अमरावती/दि.11 – सिटी बस सेवा के लिए निविदा भरने की अवधि शुक्रवार को समाप्त होने के बाद सभी निविदा खोली गई. कुल तीन निविदा इस ठेके के लिए प्राप्त हुई थी. टेक्नीकल बीड शुक्रवार की शाम खुलने के बाद शनिवार को दोपहर में फायनांशियल बीड खोली गई और साहू टूर्स एंड ट्रैवल्स के संचालक महेश साहू को सिटी बससेवा का ठेका मनपा की तरफ से सौंप दिया गया है. 5. 23 रूपए प्रति किमी के मुताबिक प्रतिमाह नये ठेकेदार को रायल्टी मनपा को अदा करना पडेगा. आगामी सप्ताह में करारनामा हो जाने के बाद शहर में सिटी बस फिर से दौडने लगेगी. वहीं दूसरी तरफ पृथ्वी टूर एण्ड ट्रैवर्ल्स पुराने ठेकेदार का दावा लवाद न्यायाधिकरण ने खारिज कर दिया है. इस कारण मनपा को राहत मिली है.
मनपा द्बारा पृथ्वी टूर्स एंड ट्रैवल्स का ठेका रद्द करने के बाद सिटी बससेवा का ठेका नये ठेकेदार को देने के लिए निविदा प्रक्रिया चलाई गई थी. गुरूवार 9 मार्च को अंतिम दिन कुल तीन निविदाए दाखिल हुई थी. शुक्रवार को यह तीनों निविदा खोली गई. इनमें मेघा टूर एण्ड ट्रैवर्ल्स संस्था सहित साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स तथा वर्क ग्रुप सुशिक्षित नागरी बेरोजगार सेवा सहकारी संस्था का समावेश था. शुक्रवार को टेक्नीकल बीड खोलने के बाद फायनांशियल बीड खोलने के प्रयास किए गए, लेकिन ऑनलाइन प्रणाली रहने से शाम के बाद वह न खुलने के कारण यह प्रक्रिया शनिवार को पूरी की गई. तीनों निविदा धारको में मेघा ट्रैवल्स की तरफ से 5.22 रूपए प्रति किमी, वर्क ग्रुप सुशिक्षित नागरी बेरोजगार सेवा सहकारी संस्था की तरफ से 4.69 रूपए तथा साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स की तरफ से 5.23 रूपए प्रति किमी की निविदा दाखिल की रहने से सिटी बससेवा का नया ठेका साहू ट्रैवल्स के संचालक महेश साहू को दिया गया. अब आगामी सप्ताह में नये ठेकेदार के साथ करारनामा किया जायेगा और उसके बाद शहर में फिर से सिटी बस दौडने लगेगी.
बता दे कि पृथ्वी टूर एण्ड ट्रैवर्ल्स नामक पुरानी ठेकेदार संस्था की तरफ 80 लाख रुपए रॉयल्टी बकाया रहने से यह ठेका 2 मार्च को रद्द किया गया. इस कारण मनपा प्रशासन ने यह ठेका मेघा टूर एण्ड ट्रैवर्ल्स को दिया था. लेकिन मेघा ट्रैवर्ल्स के संचालक द्बारा गलत जानकारी दिए जाने की बात प्रकाश में आने पर तथा इस संस्था को ठेका देने पर कुछ आपत्ति आने से इस संस्था से प्रशासन ने करारनामा नहीं किया. इसकी बजाय नई निविदा प्रक्रिया चलाई गई.

* लवाद ने युक्तिवाद सुनकर दिया फैसला
लवाद ने मनपा का युक्तिवाद सुनकर मनपा के पक्ष में फैसला सुनाया है. इस कारण मनपा को आगे की कार्रवाई करते आ सकेंगी.
– श्रीकांतसिंह चव्हाण,
विधि अधिकारी, मनपा.

Related Articles

Back to top button