अमरावतीमुख्य समाचार

मकर संक्रांति के पर्व पर संत गजानन महाराज भव्य पारायण समारोह

पी.आर. पोटे पाटील एज्युकेशनल ग्रुप का आयोजन

अमरावती/दि.14- विश्व पारायण दिन तथा मकर संक्रांति पर्व के अवसर पर पी.आर. पोटे पाटील एज्युकेशनल ग्रुप अमरावती में संत गजानन महाराज विजय ग्रंथ भव्य पारायण समारोह का आयोजन शनिवार को किया गया था. इस मंगल पारायण समारोह का वाचन शीतलताई पुंड की सुमधुर वाणी में किया गया.
सर्वप्रथम इस पारायण समारोह में पालकी और श्री का पूजन संस्था के आधारस्तंभ रामचंद्र पोटे पाटील, संस्थाध्यक्ष प्रवीण पोेटे पाटील, अनुराधाताई प्रवीण पोटे पाटील, संस्था उपाध्यक्ष श्रेयस पोटे पाटील, श्रुती पोटे पाटील, एड. प्रवीण मोहोड, प्रकाश पुंड, सुधीर वाकोडे ने किया. पश्चात पारायण वाचक शीतलताई पुंड का शाल व श्रीफल देकर स्वागत किया गया और पारायण के वाचन की शुरुआत की गई. श्री गजानन स्वामी चरित्र, जो नियमे वाचिल सत्य, त्याचे पुरतील मनोरथ… इस उद्देश्य से अमरावती शहर सहित जिले के करीबन 3 हजार से अधिक गजानन महाराज भक्तों व विद्यार्थियों ने इस पारायण समारोह में सहभाग लिया. शीतलताई पुंड की सुमधुर वाणी में महाराज को पारायण के लिए आवाहन पश्चात गजानन विजय ग्रंथ पारायण की शुरुआत की गई. पारायण की शुरुआत में सभी को गजानन विजयग्रंथ तथा पारायण के दौरान नाश्ता,चाय, पानी की व्यवस्था आयोजकों की तरफ से की गई. 21 अध्याय के वाचन के बाद महाराज की आरती, मंत्र पुष्पांजलि, महाराज की बावन्नी, महाराज का अष्टक, महाराज को 21 नमस्कार आदि का पठन कर उपासना का समापन किया गया. पारायण के बाद सभी ने महाप्रसाद का लाभ लिया.
इस पारायण समारोह का सफल आयोजन पी.आर. पोटे पाटील एज्युकेशन ग्रुप के आशीष धांडे,पंकज मोंढे, विजय लोणकर, अनिल मलमकर, अमोल रेचे, प्रा.प्रसाद देशमुख, प्रा. संजीवनी काले, प्रा. गौरी देशपांडे, प्रा. नीतेश चौधरी, प्रा. श्रीधर मेंढे, प्रा. अक्षय पुंडकर ने किया. साथ ही पारायण समारोह में सेवा के रुप में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. इस अवसर पर अभियांत्रिकी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.डी.टी. इंगोेले, उपप्राचार्य डॉ. मोहम्मद जुहेर, फार्मसी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डी.बी. रुईकर, आर्किटेक्चर महाविद्यालय के प्राचार्य एस.डब्ल्यु.देशमुख, एग्रीकल्चर महा. के प्राचार्य डॉ. वी.बी. लाजुरकर, बीएएमएस महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. श्यामसुंदर भूतड़ा, बी.एड. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ए.बी. देशमुख, सभी विभाग प्रमुख, सभी प्राध्यापक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button