अमरावती

संतो ने दिखाए गये मार्ग पर चले तथा व्यसन का त्याग करे

आचार्य गजेन्द्र महाराज का प्रतिपादन

नांदगांव खंडेश्वर- दि. ७ श्री संत गजानन महाराज वर्धापन दिन व कार्तिक पुर्णिमा निमित्त अखंड हरिनाम सप्ताह में आचार्य बालयोगी स्वामी गजेन्द्र चैतन्य महाराज की मध्ाुर वाणी में शिवमहापुराण कथा का पठन शुरू है. उस निमित्त इस सप्ताह में शुरू रहनेवाले कीर्तन सेवा रूप में चौथे दिन आचार्य गजेन्द्र चैतन्य महाराज की कीर्तन सेवा में उन्होंने उपस्थितों को व्यसन का त्याग करके संतो ने दिखाये गये मार्ग पर चलने का उपदेश दिया.
तहसील के धामक में श्री संत गजानन महाराज वर्धापन दिन व कार्तिक पौर्णिमा महोत्सव तथा कितने ही वर्षो से शुरू काकड आरती इस अनुसार अखंड हरिनाम सप्ताह का आयोजन किया गया. इसमें महाराष्ट्र के प्रसिध्द कीर्तनकार की ओर से कीर्तन की सेवा सप्ताह शुुरू है. उसनुसार रोज सुबह काकड आरती व सुबह ९ से १२ बजे तक पारायण व दोपहर १ से ६ बजे तक आचार्य बालयोगी स्वामी गजेन्द्र चैतन्य महाराज की मध्ाुर वाणी में शिवमहापुराण का वाचन व उस पर आधारित स्पष्टीकरण के लिए झाकी जिसमें समाज प्रबोधन का कार्य होता है.
इस अवसर पर कीर्तन सेवा में चौथे दिन आचार्य बालयोगी स्वामी गजेन्द्र चैतन्यजी महाराज के कीर्तन सेवा में समाज की महिला पर अत्याचार श्री भृण हत्या पर आधारित उदाहरण दिया तथा रात ९ बजे शुरू रहनेवाले कीर्तन में उपस्थितो ंको व्यसन मुक्ति का अमल करे व संत ने दिखाई गये मार्ग पर चले. इसका और उदाहरण देकर उपदेश दिया.

 

 

Related Articles

Back to top button