अमरावती

सरकारी अनाज की खुले बाजार में बिक्री

पुलिस की छापामारी से 495 क्विंटल अनाज जप्त

यवतमाल/दि.19-मध्यप्रदेश से सरकारी सस्ता अनाज दुकान में बेचने के लिए लाये जाने वाला अनाज यवतमाल के अनाज व्यापारियों की गोदाम से जप्त किया गया. पुलिस द्वारा विविध तीन स्थापनों पर की गई कार्रवाई में करीबन 495 क्विंटल अनाज जप्त किये जाने के साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में यवतमाल के प्रतिष्ठित व्यापारियों का सहभाग है.
यहां के नागपुर मार्ग पर प्रादेशिक परिवहन विभाग के कार्यालय के पीछे धामणगांव से आये शासकीय अनाज का ट्रक खाली किए जाने की जानकारी स्थानीय अपराध शाखा को मिली. जिस पर से सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल पुरी के नेतृत्व में टीम ने छापा मारा. इससमय तन्वीर शाह व मनोज जयस्वाल यह दोनों शासकीय अनाज उतारते हुए पाये गए. यहां पर 15 क्विंटल गेहूं पाया गया. पुलिस द्वारा जांच किए जाने पर यह शासकीय अनाज राणीसती मंदिर परिसर के कमला ट्रेडींग में पहुंचाने की बात कही गई. वहीं करीब के भारत अग्रवाल के यहां भी गेहूं डालने की बात तनवीर शाह ने पुलिस से कही.जिस पर से पुलिस ने कमला ट्रेडिंग व भारत अग्रवाल के गोदाम पर छापा मारा. वहां शासकीय बोरों में अनाज भरा हुआ पाया गया. भारत अग्रवाल के यहां भी बड़ी मात्रा में शासकीय गेहूं जमा पाया गया. साथ ही श्यामसुंदर अग्रवाल के मालकी की कमला ट्रेडिंग कंपनी में भी अनाज पाया गया. इसी स्थान पर अनाज पर प्रक्रिया करने का कारखाना चलाया जाता था. आपूर्ति निरीक्षक सतीश डोंगरे ने अनाज के नमुने जमा किये है.
धामणगांव रेल्वे स्टेशन पर के शासकीय गोदाम से निकाला गया अनाज सीधे तस्करों के गोदाम में पहुंचा. इन अनाज के बोरों को शासकीय टॅग लगा था. भारत सरकार के सौजन्य से मध्यप्रदेश में पॅकिंग किये जाने का पंजीयन इन बोरों पर था. इस मामले में पांच लोगों को ताबे में लिया गया है. वहां घटनास्थल से दो वाहन जप्त किए गए है.

Related Articles

Back to top button