अमरावती

शिवकुमार की आवाज के लिये सैम्पल

दीपाली चव्हाण का पत्र ही उसका मृत्युपूर्व बयान

अमरावती/दि.31 – वनपरिक्षेत्र अधिकारी दीपाली चव्हाण आत्महत्या मामले के संदिग्ध आरोपी उपवन संरक्षक विनोद शिवकुमार को कल मंगलवार को न्यायालय ने न्यायीक हिरासत सुनाई. जिससे शिवकुमार को स्थानीय जेल परिसर स्थित अंध विद्यालय में बनाये गए अस्थायी जेल में रवाना किया गया है. वन परिक्षेत्र अधिकारी दीपाली चव्हाण ने गुरुवार 25 मार्च की रात 7.30 बजे के दौरान सर्विस रिवाल्वर से गोली चलाकर आत्महत्या की. इस घटना में धारणी पुलिस ने दीपाली के वरिष्ठ अधिकारी उपवन संरक्षक विनोद शिवकुमार के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था. मंगलवार को शिवकुमार की पुलिस हिरासत खत्म होने से धारणी पुलिस ने उसे दोपहर के समय फिर न्यायालय में पेश किया. तब न्यायालय ने उसे 14 दिन की न्यायीक हिरासत सुनाई.
जानकारी के अनुसार उपवन संरक्षक विनोद शिवकुमार दीपाली चव्हाण को लगातार मोबाइल पर फोन कर मानसिक रुप से त्रस्त करता था. उसे अपमानित करता था. रात के समय उसे जंगल में भेजकर सेल्फी निकालने लगाता था. इन दोनों के बीच हुए बातचित की एक क्लीप व्हायरल हुई थी. जिससे फॉरेसिंक लैब के दल ने सोमवार को शिवकुमार की आवाज के कुछ सैम्पल लेकर वह जांच के लिए भेजे थे.
बॉक्स
दीपाली चव्हाण ने आत्महत्या करने से पहले वरिष्ठ अधिकारी के नाम से लिखे पत्र में शिवकुमार व्दारा मानसिक प्रताडना की जानकारी लिखी थी. उसके बाद दीपाली ने स्वयं पर गोली चलाकर आत्महत्या की. जिससे दीपाली व्दारा लिखा गया वह पत्र उनका मृत्युपूर्व बयान समझकर पुलिस जांच कर रही है. विस्तृत जांच अधिकारियों ने पीसीआर के दौरान शिवकुमार के घर और कार्यालय की तलाशी ली. साथ ही दीपाली को रात के दौरान जहां जहां बुलाया गया था, उस जगह का भी मुआयना कर शिवकुमार के लैपटाप समेत कुछ साहित्य जब्त किये है.

Related Articles

Back to top button