अमरावतीमहाराष्ट्र

तलाठी पर ट्रैक्टर चढा कर रेतीमाफिया ने की कुचलने की कोशिश

सिंदखेड राजा तहसील के नीमगांव वाया की घटना

अमरावती/दि.29– निमगांव वायाल परिसर में बहने वाली पूर्णा नदी के पात्र में होने वाली रेती की तस्करी रोकने के लिए गए तलाठी को ट्रैक्टर के निचे कुचलकर जान से मारने का प्रयास किया गया. यह सनसनी खेज मामला मंगलवार की रात में सामने आया. इस घटना के समय लगभग 40 मजदुर होने की जानकारी है.
जिले के बुलढाना वायाल में नदीपात्र से रेती की अवैध उत्खनन व ढुलाई होने की जानकारी मंगलवार की रात गस्तीपर रहने वाले महसूल पथक को मिली. इस जानकारी के चलते तलाठी यशवंत घरजाले व विष्णू थोरात तत्काल नदी पात्र पर पहुंचे, जहां 40-50 मजदुर के माध्यम से चार ट्रैक्टर में रेती भरना शुरू दल को दिखाई दिया. जिसे देखते ही घरजाले व थोरात ने मोबाईल में शुटिंग शुरू की. चारों ही ट्रैक्टर अपने ताबे में लिया. मजदुर और चारों ट्रैक्टर के चालक घटना स्थल से फरार हो गए. थोडे समय के बाद हाथों में फावडे लेकर आए 40 से 50 मजदुरों ने दल के सदस्यों के साथ गाली-गलौज शुरू कर दिया. एक ने उनके आंग पर ट्रैक्टर लाकर जान से मारने का प्रयास भी किया. ट्रैक्टर के पीछा करने पर जान से मारने की धमकी भी दी. इस समय गांव के लोग दौड कर आने से दोनोें की जान बच सकी. घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार सचिन जयस्वाल ने कर्मचारी सहित घटना स्थल पर तत्काल पहुंचकर एक ट्रैक्टर को पकडा. मगर अन्य तीन ट्रैक्टर यहां से फरार होने में सफल हो गए. इस प्रकरण में किनगांव राजा पुलिस ने धारा 353, 379,506,143,147 149 व सहकलम महाराष्ट्र जमीन राजस्व अधिनियम 1966 की कलम84 (7), 48(8) के अनुसार अपराध दर्ज किया है. मामले की जांच थानेदार विनोद नरवाडे के मार्गदर्शन में पुलिस अमलदार रमेश गोरे कर रहे है.

जिला प्रशासन की भूमिका पर भी ध्यान
बुलढाना जिला पूर्णा सहित अनेक नदी पात्र से रेती माफिया व्दारा गैरकानूनी तरीके से रेती का उत्खनन शुरू है. दिनों दिन बढ रहे सैकडों टिप्पर व ट्रैक्टर के माध्यम से रेती की तस्करी की जा रही है. इन माफियाओं पर नियंत्रण रखने के लिए राजस्व विभाग सज्ज है. कार्रवाई के चलते पथक पर हमला करने वाले माफियाओं पर कडी कार्रवाई की जरुरत जान पड रही है. जिलाधिकारी डॉ. किरण पाटील ने इस विषय पर क्या निर्णय लेते है इसकी ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है.

Related Articles

Back to top button