अमरावती

आयुक्तालय क्षेत्र से 13 पुलिस अधिकारियों के तबादलें

पांच पीआई व पांच एपीआई का समावेश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२१ – 15 दिनों पहले पुलिस दल के पीएसआई से लेकर पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के सर्वसाधारण तबादलें हुए है. इस तबादले सूची में अमरावती आयुक्तालय में कार्यकाल पूरा करने वाले तथा कुछ पुलिस अधिकारियों की बिनती पर तबादला किया गया है. इनमें 13 पीएसआई तबादला लेकर आयुक्तालय क्षेत्र से बाहर जाएंगे. तत्पश्चात 10 पीएसआई के पद आयुक्तालय रिक्त हैं. जिससे पीएसआई के कुल 23 सीटें रिक्त होंगी और आयुक्तालय में केवल बाहर से 2 ही पीएसआई आयेंगे. इसलिए आने वाले दौर में आयुक्तालय में पीएसआई की संख्या कम होने की संभावना है.
बता दें कि तबादले की सूची में पांच पुलिस निरीक्षक और पांच सहायक पुलिस निरीक्षकों का तबादला हुआ है. इनमें 4 पीआई और 2 एपीआई को आयुक्तालय से कार्यमुक्त किया गया हैैं. जबकि अन्य अधिकारी अब तक कार्यमुक्त नहीं हुए है. गणेश विसर्जन के बाद शेष अधिकारी कार्यमुक्त होने की संभावना है. एक ही समय पर 20 अधिकारी कार्यमुक्त होंगे और नये अधिकारी तबादला लेकर पहुंचे नहीं है. इस स्थिति में आयुक्तालय में अधिकारियों की कमी महसूस की जा सकती है. इसलिए पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह इससे पूर्व ही वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी है. नए अधिकारी नहीं आने पर उनकी जगह तबादला लेकर जाने वाले अधिकारियों की जगह की पूर्तता कैसे की जाए, यह मुख्य सवाल पुलिस आयुक्त के सामने बना हुआ है. वहीं दूसरी ओर तबादल हुए अधिकारी नए शहर में जाना इससे भी कठिन काम है. क्योंकि उनके सामने बच्चों की पढाई और स्कूल प्रवेश का सवाल निर्माण हो रहा है. पहले ही कोरोना के चलते सर्वसाधारण तबादले 3 महिने देरी से हुए है. इससे अनेक अधिकारियों को बच्चों के शैक्षणिक भविष्य के सवालों में घेरे रखा है.

  • वरिष्ठों को दी गई जानकारी

पीएसआई के तबादलों से रिक्त होने वाली सीटों पर तबादला लेकर आने वाले पीएसआई की संख्या केवल 2 है. इस संदर्भ में वरिष्ठों को जानकारी दी गई है.
– डॉ.आरती सिंह, पुलिस आयुक्त

Related Articles

Back to top button