अमरावती

एसआरपीएफ कैम्प से चंदन का वृक्ष चोरी

दो संदिग्धो के खिलाफ अपराध दर्ज

अमरावती/दि.26 – एसआरपीएफ कैम्प परिसर से शनिवार रात चोरों ने चंदन के दो पेड काटकर ले जाने से एसआरपीएफ परिसर में दिन रात तैनात रहने वाली सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लगाया जा रहा है. फे्रजरपुरा पुलिस ने पुुलिस निरीक्षक राजेंद्र अंबादास राउत की शिकायत पर दो संदिग्धों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. फे्रजरपुरा निवासी कन्हैया सिरसोदे व वडाली निवासी बंडू वामनराव चाचरकर यह अपराध दर्ज हुए दो संदिग्धो के नाम है.
वडाली परिसर के राज्य आरक्षित पुलिस दल गट क्रमांक 9 स्थित गैस गोदाम से पंचवडी परिसर में कुछ पेड लगाए गए है. उसमें दो चंदन के भी पेड थे. हर पेड पर नंबर रहने से चंदन के 111 व 115 नंबर के पेड कल रविवार को सुबह क्यूआरटी दल प्रमुख एन.आर.शर्मा को पेड काटा हुआ दिखाई दिया. उन्होंने सशस्त्र पुलिस निरीक्षक राजेंद्र राउत को इस बाबत जानकारी दी. उन्होंने परिसर में पूछताछ की तब कन्हैया सिरसोदे व बंडू चाचरकर यह लकडियां काटने का काम करते है, ऐसी उन्हें जानकारी मिली. उसके अनुसार उन्होंने रविवार को दोपहर फे्रजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की. उस आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

हॉकर्स को भी नहीं है एन्ट्री

एसआरपीएफ परिसर में चौवीसों घंटे एसआरपीएफ जवान तैनात रहते है. बाहर के व्यक्ति को अनुमति के बगैर भीतर प्रवेश नहीं दिया जाता. इतना ही नहीं तो सब्जी विक्रेता अथवा अन्य हॉकर्स को भी मनाई है. इस प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था रहते हुए भी एसआरपीएफ परिसर से चंदन के पेड चोरी गए है. जिससे यहां की सुरक्षा पर अब प्रश्नचिन्ह निर्माण हुआ है.

शहर में चंदन चोर फिर सक्रीय

शहर में दो महिने में 7 से 8 चंदन के पेड चोरी गए है. विशेष यह कि चोरों ने यह पेड सरकारी अधिकारी व सरकारी कार्यालय से चुराये है. जिलाधिकारी के बंगले से और जिलाधिकारी कार्यालय से चंदन के पेड चोरी गए, उसके बाद सरकारी वकील परीक्षित गणोरकर के घर के परिसर से चंदन के पेड चोरों ने काट लिये तथा उपवन संरक्षक कार्यालय के दो चंदन के पेड काटकर चोर ले गए. उसके बाद कांग्रेस नगर से एक और एक न्यायाधीश के बंगले से चंदन के पेड चोरों ने काट लिये जाने की नोंद पुलिस थाने में है. जिससे शहर में चंदन चोरों का गिराह सक्रीय होने की बात दिखाई देती है.

Related Articles

Back to top button