अमरावती

संदीप व प्रवीण ढोबाले बंधु तडीपार

तिवसा पुलिस की कार्रवाई, कई अपराध है दर्ज

तिवसा/ दि.5 – त्यौहार-उत्सव के समय शहर में कानून व सुव्यवस्था बनी रहे, इस दृष्टि से शहर में हंगामा मचाने वाले कुख्यात गिरोह प्रमुख संदीप ढोबाले व प्रवीण ढोबाले को पुलिस ने तडीपार किया है. ग्रामीण पुलिस अधिक्ष के मार्गदर्शन में तिवसा पुलिस ने दोनों भाईयों को एक वर्ष के लिए जिले व शहर से तडीपार किया है.
संदीप रामदास ढोबाले (35), प्रवीण रामदास ढोबाले (30, दोनोें शिक्षक कॉलोनी) यह दोनों शहर व जिले से तडीपार किये गए आरोपियों के नाम है. जानकारी के अनुसार तिवसा पुलिस थाना क्षेत्र समेत वर्धा जिले के आर्वी पुलिस थाने में दोनों भाईयों के खिलाफ कई गंभीर अपराध दर्ज है. गिरोह प्रमुख संदीप ढोबाले के खिलाफ इससे पहले विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई थी. इसके बाद भी उसमें किसी तरह का सुधार नहीं आया. तिवसा पुलिस थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक संदीप चव्हाण ने उसके खिलाफ दफा 55 के तहत प्रस्ताव तैयार कर ग्रामीण पुलिस अधिक्षक को प्रस्तुत किया था.
इस प्रस्ताव की सभी कानूनी दायरे में जांच पडताल के बाद 3 अगस्त को गिरोह प्रमुख संदीप ढोबाले व उसके भाई प्रवीण ढोबाले को शहर व जिले से एक वर्ष के लिए तडीपार करने की कार्रवाई की गई थी. संदीप ढोबाले के खिलाफ दफा 307 के तहत हत्या करने के प्रयास के साथ ही 100 रुपए कीमत के नकली नोट बरामद होने पर आर्वी पुलिस ने 2018 में दफा 489 के तहत अपराध दर्ज किया था. इसके साथ ही तिवसा पुलिस थाने में कई गंभीर अपराध दर्ज है. शहर के लोगों को धमकाने, लोगों और प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाने का काम ढोबाले गिरोह व्दारा किया जाता था. जिससे लोगों में असुरक्षा की भावना निर्माण हो गई थी. शहर में बढती अपराधिक गतिविधियां और ढोबाले गिरोह की दहशत को देखते हुए पुलिस ने दोनों भाईयों के खिलाफ तडीपारी की कार्रवाई की. यह कार्रवाई पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव, उपविभागीय पुलिस अधिकारी जितेंद्र जाधव, अपराध शाखा के निरीक्षक तपन कोल्हे, के मार्गदर्शन में तिवसा के सहायक पुलिस निरीक्षक संदीप चव्हाण, पीएसआई आशिष शिंदे, अमलदार अमोल देशमुख, अरविंद गावंडे, भूषण चंदेल की टीम ने की.

Related Articles

Back to top button