अमरावती

दिल्ली से चुराई गई कार पर सांगली का नंबर

6 ई-चालान जारी होने के बाद उजागर हुआ मामला

अमरावती/दि.28 – दिल्ली से चुराई गई एक कार पर सांगली के एक वाहन की नंबर प्लेट लगाकर उसे अमरावती में चलाया जा रहा है. जिसे यातायात नियमों के उल्लंघन मामले में शहर यातायात पुलिस द्बारा करीब 6 बार ई-चालान जारी किया गया. जिसके चलते दिल्ली से चुराई गई कार पर सांगली की कार का डूप्लिकेट नंबर रहने का मामला सामने आया. इस मामले में शहर यातायात शाखा के पुलिस सिपाही संतोष तिवारी की शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने विजय लालचंद्र त्रिकोटी (39, रामपुरी कैम्प) व राहुल शेलके (अकोली रोड, साई नगर) के खिलाफ धोखाधडी व जालसाजी का मामला दर्ज किया.
मिली जानकारी के मुताबिक एक चारपहिया वाहन सांगली में रहने के बावजूद उसे अमरावती के यातायात पुलिस विभाग की ओर से ई-चालान प्राप्त होने की शिकायत शहर यातायात पुलिस को मिली थी. इस शिकायत में कहा गया था कि, एमएच-14/एफएक्स-2962 क्रमांक का वाहन सांगली से बाहर गया ही नहीं. इसके बावजूद अप्रैल 2022 से 16 मई 2023 के दौरान इस वाहन को अमरावती शहर व ग्रामीण यातायात पुलिस द्बारा 6 बार ई-चालान जारी किए गए और यह सभी ई-चालान उक्त वाहन के मूल मालिक के. डी. सन्नोली (सांगली) को प्राप्त हुए.
यह शिकायत मिलते ही शहर यातायात शाखा ने के. डी. सन्नोली की ओर से मिले आवेदन व दस्तावेजों की जांच की. साथ ही इस मामले को लेकर आरटीओ से भी संपर्क किया गया. इसके अलावा अमरावती में इस वाहन को कौन चलाता है. इस बात की भी जांच की गई. जिसमें पता चला कि, विजय त्रिकोटी व उसके दोस्त राहुल शेलके ने दिल्ली से चोरी हुए चारपहिया वाहन के मूल क्रमांक डीएल-08/सीएएम-7534 को बदल दिया. साथ ही वाहन की असल पहचान को छिपाने हेतु इंजिन व चेसिस क्रमांक को मिटाते हुए उस पर एक फर्जी नंबर प्लेट भी लगाई. जो इत्तेफाक से सांगली निवासी के. डी. सन्नोली के वाहन का क्रमांक था और अमरावती में घूम रहे चोरी के वाहन के नाम जारी होने वाले सभी ई-चालान सांगली में के. डी. सन्नोली को मिल रहे थे. जिसकी वजह से उन्होंने इस मामले की शिकायत सीधे पुलिस महासंचालक से की. जिसके बाद इस मामले का भंडाफोड हुआ.

Related Articles

Back to top button