अमरावती

अनलॉक के पश्चात दूकानों में सैनिटाइजर की बिक्री घटी

जिले में डेढ सालों में 14 करोड से भी अधिक का व्यवसाय

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२३ – जिले में अनलॉक के पश्चात दूकानों में सैनिटाइजर की बिक्री घटी है. कोरोना काल के प्रारंभ में तेज रफ्तार से सैनिटाइजर की बिक्री बढी थी. यहां तक की बाजारों में सैनिटाइजर की किल्लत भी निर्माण हुई थी. किंतु अब अनलॉक के पश्चात सैनिटाइजर की बिक्री 90 फीसदी घट चुकी है. किंतु इसके बावजूद भी मार्केट में दर्जनों कंपनी के सैनिटाइजर के सैम्पल देखे जा सकते है.
अमरावती जिले में पिछले डेढ साल में सैनिटाइजर का 14 सौ करोड रुपए से अधिक का व्यवसाय हुआ था. बता दें कि कोरोना काल की शुरुआत में चेहरे पर मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल अनिवार्य होने की वजह से सैनिटाइजर की मांग बढी थी. अभी भी दूकानों, मॉल, सरकारी कार्यालय व अनेक स्थानों पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल अनिवार्य गया है. शुरुआत में केवल चुनिंदा कंपनियों के ही सैनिटाइजर का माल मार्केट में उपलब्ध था.
सैनिटाइजर से कोरोना का असर नहीं होता और इसे सैनिटाइजर से खत्म किया जा सकता है यह बात नागरिकों की समझ में आते ही लोगों ने सैनिटाइजर की खरीदी धडल्ले से खरीदी शुरु कर दी और सैनिटाइजर की मांग तेजी से बढने लगी.इसी बीच सैनिटाइजर की कलाबाजारी भी होने लगी थी.
अनेकों दूकानों व कंपनियों पर अन्न व औषध विभाग पर कार्रवाई भी कि थी. आज भी सैनिटाइजर की बिक्री जारी है 20 रुपए की बोतल से लेकर 650 रुपए की कैन भी बाजारों में उपलब्ध है. अनलॉक के बाद अब कोरोना की तीव्रता कम होने के पश्चात, सैनिटाइजर की बिक्री घटी है. जिले की 14 तहसील अंतर्गत कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक 14 करोड रुपए का व्यवसाय होने की जानकारी प्राप्त हुई है.

Related Articles

Back to top button