अमरावती

निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. विवेक घोडके की मौजूदगी में कार्यालय परिसर की स्वच्छता

तहसीलदार व जिला आपदा व्यस्थापन अधिकारी हुए शामिल

अमरावती/दि.2– राज्य में सभी तरफ स्वच्छता पखवाडा अभियान चलाया जा रहा है. निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. विवेक घोडके की उपस्थिति में रविवार 1 अक्तूबर को सुबह जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत परिसर स्वच्छ किया गया.
जिलाधिकारी परिसर में सुबह 10 बजे से यह उपक्रम चलाया गया. इस उपक्रम में तहसीलदार नीलेश खटके, भाग्यश्री देशमुख, जिला आपदा व्यवस्थापन अधिकारी सुरेंद्र रामेकर तथा जिलाधिकारी कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए थे. देश में सभी तरफ स्वच्छता मिशन चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में ‘स्वच्छता ही सेवा’ यह अभियान देशभर में चलाया जा रहा है. इसके मुताबिक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में राज्य में स्वच्छता अभियान पर सफल रुप से अमल किया जा रहा है. इस अभियान में महाराष्ट्र राज्य हमेशा अव्वल रहा है. यह अभियान केवल कागजों पर ही न रहते उस पर प्रत्यक्ष अमल किया जा रहा है.

रविवार को जिलाधिकारी कार्यालय परिसर को अधिकारी व कर्मचारियों ने स्वच्छ किया. इस अभियान को मिशन का स्वरुप आना चाहिए इसके लिए ‘स्वच्छता ही सेवा’ के तहत इस अभियान में सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने श्रमदान किया. इस श्रमदान में प्रशासन समेत जनसहयोग आवश्यक है. इस निमित्त 15 सितंबर से 2 अक्तूबर की कालावधि में स्वच्छता पखवाडा चलाया जा रहा है. इस पखवाडे के तहत निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. विवेक घोडके की प्रमुख उपस्थिति में ‘एक तारीख-एक घंटा’ स्वच्छता के लिए श्रमदान उपक्रम चलाया गया. नागरिकों को उनकी इस स्वच्छता अभियान में शामिल होकर अपना परिसर स्वच्छ रख राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छता के जरिए अभिवादन करने का आहवान विवेक घोडके ने किया.

Related Articles

Back to top button