अमरावती

संजय गांधी निराधार योजना से दिव्यांग वंचित

3 माह से नहीं मिल पा रहा अनुदान

ऑल इंडिया कौमी तंज़िम दिव्यांग सेल अध्यक्ष आरीफ मास्टर ने लगाई सरकार से गुहार
अमरावती/दि.05– दिव्यांगो को सरकार की ओर से हर माह निराधार अनुदान दिया जाता है. जिसके सहारे ही दिव्यांग अपनी जिंदगी गुजर बसर करते है. लेकिन पिछले 3 महीने से जिले के सभी लाभार्थी अनुदान से वंचित है. वे तहसील कार्यालय के चक्कर लगा कर भी इन्हें निराशा हाथ लग रही है. सरकार इन दिव्यांगो की तरफ कोई दखल नहीं लेने का आरोप कौमी तंज़िम दिव्यांग सेल अध्यक्ष आरीफ मास्टर ने लगाया.

एक विज्ञप्ति के माध्यम से उन्होने बताया कि सरकार की ओर से दिव्यांगो को जो अनुदान दिया जाता है. उससे ही दिव्यांगो का उदर निर्वाह होता है किंतु पिछले 3 महीने से जिले के सभी लाभार्थी अनुदान से वंचित है. दिव्यांग तहसील कार्यालय के चक्कर लगा कर भी इन्हें निराशा ही मिली है. बुजुर्गो को मिलने वाली श्रवण बाल पेंशन का कोई अता पता नहीं है.लाभार्थी भी बैंक और कार्यालयों के चक्कर काट-काट निराश मन से अपने घर लौट रहे है. न ही सरकार के कान पर जु रेंग रहीं न ही अधिकारी इनको सही ढंग से जवाब भी नहीं दे पा रहे है. आखिर ऐसा कब तक चलेगा. आरीफ ने कहा कि राज्य सरकारी की ओर से सरकार आपके व्दार अभियान चला कर दिव्यांगो को सुविधा देने की बात कह रही है. मगर अमरावती मे इस अभियान का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है.
वह अभियान सिर्फ काग़ज़ों तक ही रेह रहा है. ऐसी बहुत सी शिकायत ऑल इंडिया कौमी तंज़िम दिव्यांग सेल अमरावती के अध्यक्ष आरीफ मास्टर ने प्रशासन से की है. सरकार जल्द से जल्द दिव्यांगो को अनुदान वितरित कर उनके चेहरों पर मुस्कराहट लाने की कोशिश करे. ऐसी मांग भी विज्ञप्ति में की गयी.

Related Articles

Back to top button