अमरावतीमुख्य समाचार

अंततः संजय खोडके की शिवाजी शिक्षा संस्था में हुई ‘एन्ट्री’

विधि विशेषज्ञों के मार्गदर्शन पश्चात खोडके सहित डॉ. झाडे को मिली सदस्यता

* संस्था के चुनाव में मतदान करने का रहेगा अधिकार
अमरावती/दि.3- श्री शिवाजी शिक्षा संस्था की सदस्यता हेतु राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके के साथ ही डॉ. प्रमोद झाडे के नाम पर विधि विशेषज्ञों की सलाह के बाद संस्था के कार्यकारी मंडल ने अपनी मुहर लगा दी है. ऐसे में इन दोनों को अब श्री शिवाजी संस्था के चुनाव में मतदान करने का अधिकार मिल गया है. वहीं शिवाजी शिक्षा संस्था में संजय खोडके की एन्ट्री होने के चलते अगले चुनाव में उनकी गतिविधि की ओर पूरे शिव परिवार का ध्यान लगा हुआ है.
उल्लेखनीय है कि समूचे विदर्भ क्षेत्र में श्री शिवाजी शिक्षा संस्था को सबसे बड़ी व अग्रणी शिक्षा संस्था माना जाता है और इस संस्था का सालाना टर्नओवर करीब 600 करोड़ रुपयों के आसपास है. ऐसे में अब इस संस्था पर प्रभुत्व प्राप्त करने हेतु राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई शुरु हो गई है. इस बार होने जा रहे चुनाव में संस्था के मौजूदा अध्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख के खिलाफ संस्था के मौजूदा उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक नरेशचंद्र ठाकरे ने अपना पैनल मैदान में उतारा है और खुद को अध्यक्ष पद के दावेदार के तौर पर पेश किया है. वहीं अब राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके की पहली बार शिवाजी शिक्षा संस्था के चुनाव में एन्ट्री हुई है जो भंडारा-गोंदिया स्थित छोटाभाई जेठाभाई पटेल एंड कंपनी का संस्था में प्रतिनिधित्व करेंगे. इससे पहले इस कंपनी की ओर से अमोल बारब्दे संस्था में सदस्य थे. इसके साथ ही तुमसर स्थित मारवाड़ी गणेशदास फत्तेचंद चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से भास्कर ठाकरे की बजाय डॉ. प्रमोद झाडे के नाम का प्रस्ताव श्री शिवाजी शिक्षा संस्था की कार्यकारी परिषद के सामने रखा गया था. ऐसे में ऐन चुनाव के सामने कोई कानूनी दिक्कत सामने न आये, इस बात के मद्देनजर संस्था की कार्यकारी परिषद ने विधि विशेषज्ञों का मार्गदर्शन प्राप्त किया. इसके बाद दोनों नामों को लेकर मिले प्रस्तावों को सर्वसम्मति से मान्य किया गया. जिसके चलते संजय खोडके व प्रमोद झाडे अब शिवाजी शिक्षा संस्था के सदस्य बन गए हैं. जिन्हें आगामी 11 सितंबर को होने वाले संस्था के चुनाव में मतदान का अधिकार भी रहेगा.

एड. बी. के. गांधी होंगे निर्वाचन निर्णय अधिकारी
श्री शिवाजी शिक्षा संस्था के आगामी 11 सितंबर को होने जा रहे चुनाव की प्रक्रिया को पूर्ण कराने हेतु कार्यकारी परिषद द्वारा निर्वाचन निर्णय अधिकारी के रुप में एड. बी. के. गांधी की नियुक्ति की है. वहीं सहायक अधिकारी के तौर पर जितेन्द्र देशमुख कामकाज का जिम्मा संभालेंगे. उल्लेखनीय है कि वरिष्ठ विधिज्ञ एड. बी. के. गांधी की देखरेख में ही इससे पहले भी संस्था के कई चुनाव हुए हैं.

Related Articles

Back to top button