अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

संजय खोडके की बडी जीत, विभिन्न कामों का स्टे हटवाया

150 करोड के सडक और अन्य विकास कार्य

अमरावती/दि.9 – नगरोत्थान महाअभियान अंतर्गत विधायक सुलभा खोडके द्वारा मंजूर किये गये लगभग 150 करोड के सडक निर्माण व अन्य विकास कार्यों से स्टे हटा लिया गया है. अमरावती शहर के सडक विकास कार्यों को प्रशासकीय मान्यता कायम होकर अब विभिन्न क्षेत्र के सडकों के काम शीघ्र आरंभ होंगे. इसे संजय खोडके गुट की बडी राजकीय विजय माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि, विधायक रवि राणा के निर्देश पर शहरी विकास मंत्रालय ने खोडके द्वारा सिफारिश किये गये कामों की प्रशासकीय मंजूरी पर स्टे लाया था.
* 25 जुलाई जारी हुआ आदेश
अमरावती में सडकों के निर्माणकार्य के करोडों के काम रोक दिये गये थे. जिससे खोडके खेमा उसी दिन से एक्टीव हो गया था. आखिरकार खोडके ने शहरी विकास मंत्रालय से गत 25 जुलाई को उपरोक्त कामों पर लगाई गई रोक हटाने में सफलता पायी. मंत्रालय के उपसचिव श्रीकांत आंडगे ने उक्त तारीख को आदेश जारी कर सूचित किया है कि, नगरोत्थान महाअभियान अंतर्गत अमरावती महानगरपालिका सडक विकास प्रकल्प में सरकार के निर्णय क्रमांक -3 के अनुसार स्टे हटाया जा रहा है. इसके साथ ही कामों का ब्यौरा भी सहसचिव आंडगे द्वारा जारी निर्देश में दिया गया है.
* सडक निर्माण के 6 बडे काम
स्टे हटने से नगरोत्थान महाअभियान अंतर्गत शहर की 6 बडी सडकों के काँक्रिट की बनाने और सडक के दोनों ओर पक्की नाली एवं पेविंग ब्लॉक लगाने के काम शामिल होने की जानकारी शहरी विकास मंत्रालय के आदेश में दी गई है. 102 करोड के यह कार्य शीघ्र ट्रेंडर प्रक्रिया कर शुरु किये जाएंगे. जिसमें पाठ्यपुस्तक मंडल नवसारी से राममोहन बोर्ड नगर, नवसारी में डॉ. पंजाबराव देशमुख बैंक से वली चौक तक, नवसारी में अमन बोरवेल से कठोरा रोड तक, शेगांव नाका रहाटगांव से एसएसडी बंगलो से यशस्वी अपार्टमेंट अर्जुन नगर तक, गाडगे नगर तपोवन से राजमाता कालोनी से आईटीआई कॉलेज रोड तक और शेगांव नाका रहाटगांव से जावरकर लॉन रिंग रोड तक काँक्रिट की सडक बनाने के काम शामिल है. साथ ही सडक के दोनों ओर पेविंग ब्लॉक भी लगाये जाएंगे. उल्लेखनीय है कि, राज्य सरकार 71 करोड 76 लाख और मनपा 30 करोड 76 लाख का भुगतान वहन करेगी.

Related Articles

Back to top button