अमरावती

जगह हडपने के प्रयास में डर से संजय मुरारका की मौत

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए नागरिकों ने निकाला पुलिस थाने पर मोर्चा

आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज
शेगांव के अग्रसेन महाराज चौक के पास की घटना
शेगांंव- दि.10  शेगांव के अग्रसेन महाराज चौक के पास रहने वाले व अग्रवाल समाज के प्रतिष्ठित नागरिक और शेगांव शिक्षा संस्था के अध्यक्ष संजय मुरारका के घर में कुछ गुंडों ने गैर तरीके से प्रवेश कर हमला करने तथा गैर तरीके से कब्जा करने का प्रयास किया. इस बात से भयभीत होने के कारण कल 9 अक्तूबर की सुबह संजय मुरारका का निधन हो गया. इस मामले में शिकायत देने के बाद भी कार्रवाई न होने के बाद शहर के नागरिकों ने पुलिस थाने पर विशाल मोर्चा निकाला. इसके बाद पुलिस ने मुरारका की पत्नी की शिकायत पर मुख्य आरोपी समेत 40 से 50 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरु की हेै.
यह है घटना स्थानीय अग्रसेन महाराज चौक समीप स्थित मुरारका जीन में निवास करनेवाले संजयकुमार मुरारका के घर के सामने 8 अक्टूबर को अवैध तौर पर दो वाहन में अज्ञात 40 से 50 महिला पुरुष पहुंचे, उन्होने साथ लाए फावडे, कुदाल घमेले, सब्बल से गई खोदने आरम्भ किए. उक्त जगह अकोला निवासी एक व्यक्ती ने खरीदी है, इसलिए यह जगह खाली करों, ऐसा कह उन लोगों ने घरेलू इस्तेमाल की सामग्री बाहर फेंककर संजय मुरारका की जगह कब्जे में लेने का प्रयास किया. इस दौरान संजय मुरारका काम के सिलसिले में बाहर होने से उनकी पत्नी सविता मुरारका ने उन लोगों को रोका, लेकिन उन लोगों के अनुसार वह जगह अकोला के शैलेश सुधाकर, सचिन सुहास कोकाट, दीपक रामचंद्र मसने (सभी वाडेगांव) की होने के कारण जगह खाली करवाने का ठेका अकोला सचिन पोसपुटवार लिया है, ऐसा बताते हुए श्रीमती मुरारकाको करार की प्रतिलिपी दिखाई तथा धमकाया. जिससे श्रीमती मुरारका ने शेगांव पुलिस थाने में शिकायत दी, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं की.
लिहाजा उसी रात 8 बजे संजयकुमार मुरारका जब शेगांव जब घर आए, तब घर के सामने फेका हुआ सामान तथा खोदे हुए गड्ढे देख उनकी हालत खराब हुई, जिस कारण उन्हे डॉक्टर श सराफ के अस्पताल में दाखिल किया गया था, लेकिन हालत गंभीर होने से उन्हें आयकॉन हॉस्पटल में दाखिल किया गया जह उनकी मौत हो गई। लिहाजा उनकी मौत के जिम्मेदार शैलेश सुधाकर खरोटे, सचिन सुहास कोकाटे, दीपक चादय पोसपुरवार की कड़ाई तथा धमकी के कारण आनसिक दबाथ बढ़ने से उनकी मौत हुई। इस आशय की शिकायत पर कारवाई के बाद रविवार को सर्वदलिय नागरिको ने कार्रवाई की मांग करते हुए थाने पर मोर्चा निकाल दानेदार अप्रैल नेपाल एवं के थानेदार राहुल जंजाल से चर्चा कर कारवाई की माग की एवं संबधित आरोपी के विवत्सक तुरंत अर्ज की मांग की गई। आरोपियों की गिरफ्तारी की आग करते हुए आज शेगाव बंद रखा जा पुलिस थाने में लाकर रखने की चेतावनी दी गई थी. लिहाजा पुलिस ने मामला दर्ज किया तथा जांच आरंभ कर दी है.

Related Articles

Back to top button