अमरावतीमहाराष्ट्र

पुलिस भर्ती के विद्यार्थियों के लिए संकल्प प्रशासकीय एकेडेमी बन रही वरदान

अमरावती/दि.02– जिले में विगत 10 वर्षो से कार्यरत संकल्प प्रशासकीय एकेडेमी जिले में अग्रगण्य प्रशासकीय एकेडेमी के रुप में पहचानी जाती है. इसके पूर्व राज्य सरकार की ओर से निकाली गयी पुलिस भर्ती के विज्ञापन देखते हुए एकेडेमी में होने वाले साप्ताहिक प्रशिक्षण पेपर यह सिर्फ क्लास में विद्यार्थियों तक ही मर्यादित था. मगर कुछ मेहनती विद्यार्थियों की मांग पर व आग्रह पर अब जिले में सभी मेहनती विद्यार्थियों के लिए यह प्रशिक्षण पेपर दिया जा पाएगा. ऐसी सुविधा एकेडेमी के संचालक डॉ. अजय यावले ने की है.

शनिवार 2 मार्च को हुई पुलिस भर्ती साप्तहित प्रशिक्षण परीक्षा में विद्याथियों की भारी भीड दिखाई पडी. इस भीड का कारण प्रकाशित हुए विज्ञापन व पेपर की गुवत्ता है. पेपर यह अभ्यासक्रम से लगभग मिलते जुलते पेपर की गुणवत्ता यह काफी उच्च दर्जे की रहने की बात उपस्थित कई नये विद्यार्थियों व्दारा की गई. पेपर निकालने के लिए जिले के अनुभवी प्राध्यापकों के समुह में समावेश है. जिसमें संचालक डॉ. अजय जावले, प्रा. ज्ञानेश्वर मेश्राम, प्रा. अक्षय धांडे, प्रा. अजय पवार, प्रा. वानखडे, प्रफुल्ल गेडाम ऐसे प्राध्यापकों के मागदर्शन में पेपर तैयार किया जाता है. पहली बार हुए पेपर में आकाश कवठाले नामक युवक सभी विद्यार्थियों मेंं 90 मार्क पाकर पहला आया.

वही लडकियों में प्राजक्ता कालपांडे ने 94 मार्क पाया. पुरे जिले में इस युवती ने पहला स्थान प्राप्त किया है. इन दोनों विद्यार्थियो को पुरस्कार वितरण अमरावती क्राईम ब्रांच के पीएसआई संजय वानखडे के हाथों किया गया. इस समय डॉ. यावले ने कहा कि इस बार पुलिस भर्ती की 198 स्थानों पर संकल्प प्रशासकीय एकेडेमी के 150 से अधिक विद्यार्थी शामिल होगे

Related Articles

Back to top button