अमरावतीमुख्य समाचार

बेहद शानदार व सराहनीय रहा संकल्प जनाधार समारोह

युवा उद्योजक व समाजसेवी नितिन कदम की बेहतरीन पहल

*बेरोजगार युवाओं को वितरित किये गये हाथठेले
* स्वयंरोजगार हेतु आर्थिक सहायता और जरुरी सामग्री भी दी गई
अमरावती/ दि.19 – हमेशा ही समाजसेवा और दूसरों की सहायता करने के लिए तत्पर रहनेवाले युवा उद्योजक नितिन कदम द्बारा संचालित संकल्प बहुउद्देशीय संस्था की ओर से आज बुधवार 19 अक्तूबर को संकल्प जनाधार समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें स्वयंरोजगार करने के इच्छुक जरूरतमंद बेरोजगार युवाओं को स्वयंरोजगार करने हेतु हाथठेले प्रदान किये गये. साथ ही इस समारोह में इन युवाओं को युवा उद्योजक नितीन कदम की ओर से आर्थिक सहायता और जरुरी सामग्री भी प्रदानी की गई.
बता दें कि, उद्योजक नितिन कदम हमेशा ही अपनी संकल्प बहुउद्देशीय संस्था के जरिए विभिन्न सामाजिक उपक्रम चलाते रहते हैं. जिसके तहत वे हमेशा ही समाज को जरुरतमंद तबकों व घटकों के लिए हर तरह की सहायता उपलब्ध कराते हैं. जिसके तहत नितिन कदम द्बारा विकलांगों को साइकिल वितरण एवं महिलाओं के लिए स्वयं रोजगार हेतु सिलाई मशीन वितरण जैसे उपक्रम चलाये जातेहैं. इसके अलावा कोविड संक्रमण काल के दौरान करीब डेढ से 2 वर्ष तक भोजनदान का उपक्रम चलाने वाले नितीन कदम ने शहर में कई बेघरों को घर बनाकर दिये हैं. साथ ही कई गरीब परिवारों की विवाहयोग्य कन्याओं का अपने खर्च पर विवाह करवाते हुए खुद उनका कन्यादान भी किया हैं. इसी श्रृंखला में एक कदम और आगे बढाते हुए नितिन कदम ने बेरोजगार जरुरतमंद युवाओं को रोजगार का अवसर उपलब्ध कराने को इस उद्देश से 200 हाथठेले वितरण किया. इस समय नितीन कदम ने यह भी कहा कि, इस भव्य रोजगार निर्माण सम्मेलन के बाद महिलाओं के लिए भी स्वयंरोजगार निर्माण कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे और भविष्य में भी हर तरह की शैक्षणिक व रोजगार संबंधित सहायता संकल्प बहुद्देश्यीय संस्था द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी.
इस आयोजन में संकल्प बहुद्देश्यीय संस्था के प्रवेश कदम सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा अनेेकों बेरोजगार युवा उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button