अमरावती

सूर्य आग उगलने से बाजार में सन्नाटा

लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे, दुकाने सुनसान

अमरावती/ दि. १९– अधिक ध्ाूप भी अब व्यापार के लिए मुसीबत बन रही है. इसके कारण बाजार में सन्नाटा है. विशेष रूप से दोपहर ५ बजे के दौरान व्यस्ततम मार्गो पर सन्नाटा रहता है. शहर का तापमान ४२ डिग्री सेल्सियस के करीब रहने से घर से बाहर निकलने में नागरिक भी बच रहे है. भीषण गर्मी से बचाव के लिए नागरिको द्वारा विभिन्न तरीके अपनाए जा रहे है. लेकिन इसके बाद भी गर्मी की तीव्रता कम नहीं पड रही है. सुबह १० बजे से ही गर्मी के चटके लगने शुरू हो जाते है. गर्मी के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकलने से यहां सन्नाटा छाया है. दिनभर ग्राहको की प्रतीक्षा करने की नौबत व्यापारियों पर आ गई है.
गर्मी के कारण ग्राहकी भले ही कम है. लेकिन कर्मचारियों का वेतन , बिजली बिल जैसे दैनिक खर्च शुरू ही है. इससे व्यापारियों में चिंता है. शहर के व्यस्ततम जवाहर रोड, जयस्तंभ चौक, सराफा, सक्करसाथ में दोपहर के समय सन्नाटेवाली स्थिति रहती है. शाम में ६ बजे के बाद बाजार में भारी भीड उमडती है.
* ग्राहको की संख्या में कमी
पिछले दो साल कोरोना महामारी के कारण व्यवसाय प्रभावित हुआ है. लेकिन अब पाबंदी हटने के बाद गर्मी के कारण व्यवसाय प्रभावित होने से व्यापारी चिंतित है. इस बार गर्मी समय से पहले शुरू हो गई है. आगामी १५ दिनों में ईद है. भीषण गर्मी की रफ्तार इसी तरह रही तो व्यवसाय पर असर पडने का डर नागरिको को सता रहा है.

* त्यौहारों से मिली राहत
श्री राम नवमी, डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती, हनुमान जयंती तथा शुरू रमजान के कारण बाजार में थोडी रौनक से व्यापारियों को राहत मिली है. लेकिन विवाह का सीजन होने के बाद भी दुकानों में जिस तरह ग्राहकी होनी चाहिए वैसी ग्राहकी नहीं हो रही है, ऐसी बात व्यापारियों की ओर से की जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button