अमरावती

संत अच्युत महाराज हार्ट अस्पताल यह स्वास्थ्य मंदिर

पालकमंत्री यशोमती ठाकुर का प्रतिपादन

* आक्सीजन निर्मिति प्रकल्प का शुभारंभ
अमरावती/दि.6– केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के विशेष प्रयास व संत अच्युत महाराज अस्पताल के विश्वस्त मनोज वाडेकर के प्रयासों से संत अच्युत महाराज हार्ट अस्पताल को ऑक्सीजन निर्मिति प्रकल्प मिला है. इस प्रकल्प का उद्घाटन आज पालकमंत्री यशोमती ठाकुर के हस्ते किया गया. महाराज के नाम से संचालित यह अस्पताल सही मायने में स्वास्थ्य मंदिर रहने का प्रतिपादन उन्होंने इस अवसर पर किया.
संत अच्युत महाराज हार्ट अस्पताल के अध्यक्ष डॉ. अनिल सावरकर की अध्यक्षता में ऑक्सीजन निर्मिति प्रकल्प के शुभारंभ समारोह का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में पीएचडी चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव सौरभ सन्याल, हभप सचिनदेव महाराज, अस्पताल के सचिव सागर पासेबंध, विश्वस्त सुधीर दिवे, सुरेश जोशी प्रमुख रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम में पालकमंत्री एड. ठाकुर ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी किसी भी प्रकार का भेद नहीं पालते हुए विकास कार्यो को प्राधान्य देते है. उनका सहयोग समय-समय पर प्राप्त होता रहता है. संतों के विचारों से प्रेरणा लेकर ही मैं कार्यरत हूॅ. इस प्रकल्प के लिए मनोज वाडेकर ने जो प्रयास किए वह काबिले तारीफ है. ऐसा कहते उनका गौरव भी कार्यक्रम में किया गया.
स्वास्थ्य विषयक सुविधाओं को बढावा देने के तहत पीएचडी चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की सामाजिक शाखा ओरीफ्लेम द्बारा ऑक्सीजन निर्मिति प्रकल्प लगाने का काम शुरू किया गया है. अब तक देश में ऐसे 12 प्रकल्प खडे किए गये है. आगामी दिनों में और तीन प्रकल्पों का काम पूर्ण किया जायेगा. हार्ट अस्पताल को भविष्य में भी मदद करने का आश्वासन उन्होंने इस अवसर पर दिया. सुधीर दिवे ने अपने प्रस्ताविक से हार्ट अस्पताल के कार्यो की जानकारी देते हुए जल्द ही यह अस्पताल 200 बेड का बनाने की जानकारी दी. कार्यक्रम में संत अच्युत महाराज हार्ट अस्पताल के कार्यकारिणी सदस्य, अच्युत महाराज परिवार के सदस्य, डॉक्टर्स व कर्मचारी बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button