अमरावती

संत गाड़गेबाबा राज्यस्तरीय मराठी साहित्य सम्मेलन 23 को

अध्यक्ष पद पर डॉ. अरविंद देशमुख का चयन

* राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद गोरे सहित दिग्गज नवोदित व ज्येष्ठ साहित्यिकों की रहेगी उपस्थिति
अमरावती/दि.12- अखिल भारतीय मराठी साहित्य परिषद के 2023 में आयोजित संत गाड़गेबाबा राज्यस्तरीय मराठी साहित्य सम्मेलन के सम्मेलन अध्यक्ष पद पर डॉ. अरविंद देशमुक का चयन किया गया है. सम्मेलन के आयोजन के उद्देश्य से हाल ही में अमरावती में अ.भा. मराठी साहित्य परिषद की पत्रकार परिषद पत्रकार भवन में हुई. पदाधिकारियों की विभागीय बैठक विभागीय अध्यक्ष शिवा प्रधान की उपस्थिति में व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद गोरे के मार्गदर्शन में विश्रामगृह में हुई.
परिषद का आगामी 159 वां व अमरावती का पहला संत गाडगेबाबा राज्यस्तरीय मराठी साहित्य सम्मेलन इस वर्ष 23 जुलाई को होगा. सम्मेलन हेतु अध्यक्ष पद के लिए प्रा. डॉ. अरविंद देशमुख का सर्वानुमति से चयन किया गया. डॉ. देशमुख यह गो. सी. टोम्पे महाविद्यालय, चांदूर बाजार में प्राध्यापक हैं. उन्हें संत गुलाबराव महाराज के विचारों पर प्रबंध पर संत गाड़गेबाबा अमरावती विद्यापीठ द्वारा आचार्य पदवी प्राप्त है. वे विद्यापीठ स्तरीय अभ्यास मंडल, विविध समितियों में कार्यरत हैं. उन्होंने विविध पद भी विभूषित किए हैं. साथ ही डॉ. अरविंद देशमुख उत्कृष्ठ वक्ता होकर उन्हें सम्मान के विशेष पुरस्कार मिले हैं.
अमरावती का साहित्य सम्मेलन महाराष्ट्र का कुंभ मेला होगा. इस सम्मेलन का आयोजन संत गाड़गेबाबा अमरावती विद्यापीठ के डॉ. के. जी. देशमुख सभागृह रविवार 23 जुलाई को किया गया है. इसमें विविध लेखकों की पुस्तकों का, कवि के काव्यसंग्रह का प्रकाशन एवं महाराष्ट्र के कवियों की कविता का वाचन इस सम्मेलन का आकर्षण रहेगा. ग्रंथदिंडी, उदघाटन सत्र, पुस्तक प्रकाशन, स्मरणिका प्रकाशन, कवि सम्मेलन, परिसंवाद, सत्कार समारोह, समापन कार्यक्रम होंगे. कार्यक्रम में अधिक से अधिक कवि, लेखकों ने सहभागी होने का आवाहन युवा इतिहास लेखक, पत्रकार, निसर्गोपचार तज्ञ, रुग्णसेवक व निमंत्रक तथा अमरावती जिलाध्यक्ष डॉ. नंदकिशोर पाटील ने किया है.

Related Articles

Back to top button