अमरावती

संत कंवरधाम ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर मशीनों का लोकार्पण

सिंधी समाज ट्रस्ट का महत्वपूर्ण योगदान

अमरावती/दि.11 – कोरोना महामारी की तीव्रता बढने तथा संक्रमितों के साथ ही मृतकों की संख्या में इजाफा होने से सभी की चिंताएं बढ गई है. इस दौरान ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने तथा मानव सेवा के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए संत कंवरराम धाम द्बारा लाई गई 15 आक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर मशीनों का लोकार्पण कंवरनगर में हुए कार्यक्रम में साई जशनलाल, साई राजेश मरोडिया की उपस्थिती में किया गया. इस अवसर पर प्रमुख अतिथि के रुप में जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम, मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सीमा नेताम उपस्थित थी.
कार्यक्रम में जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने इस मौके पर सिंधी समाज के सामाजिक कार्यो की सराहना की. उनके अनुसार सिंधी समाज का यह प्रयास बहुमूल्य है. ऑक्सीजन की किल्लत के कारण कई कोरोना मरीजों ने दम तोड दिया. ऐसे में इस महत्वपूर्ण जरुरत को पूर्ण करने का समाज का प्रयास सराहनीय है.
सामारोह में मनपा वैद्यकीय अधिकारी सीमा नेताम ने कहा कि पहले लॉकडाउन के दौरान भी सिंधी समाज द्बारा भोजन दान व्यवस्था की गई थी. इसके अलावा समाज सदैव मानव सेवा के कार्यो में अग्रणी रहता है. समाज में सामाजिक दायित्व की भावना सदैव रही है. मोक्षधाम की कमी को लेकर भी समाज प्रयासरत है. संत कंवरराम धाम द्बारा लायी गई 15 ऑक्सीजन कान्स्ट्रेटर मशीनों से हजारों लोगों को लाभ मिलेगा. इसके लिए सिंधि समाज ट्रस्ट के प्रति उन्होंने कृतज्ञता जताई.
प्रास्ताविक में पार्षद बलदेव बजाज ने कहा कि समाज सभी के दुख दर्द को जानता है. आज की स्थिती में समुची मानव जाति पर विपदा आयी है. कोरोना महामारी से जूझने वालो को राहत देने के लिए संत कंवरधाम द्बारा 15 ऑक्सीजन कान्स्ट्रेटर मशीनें बुलाई गई. जाति, धर्म, पंथ के बजाय यह सभी समाज को उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया. भविष्य में जहां भी मानव सेवा जरुरी होगी, सदैव तत्पर रहने का भरोसा दिलाया.
इस मौके पर पूज्य पंचायत कंवर नगर के एवं अधिवक्ता वासुदेव नवलानी ने कहा कि मशीनों को समाज के लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा. कार्यक्रम में साई जशनलाल, साई राजेश मोरडिया प्रमुखता से उपस्थित थे.
कार्यक्रम में राजकुमार रतनानी, कोटूराम रायचंदानी, पार्षद बलदेव बजाज, प्रेमचंद कुकरेजा, बलदेव बजाज, नानकराम झांबानी, लीलाराम कुकरेजा, अजय बतरा, सुभाष खत्री, वीरभान झांबानी, दीपक तलडा, मुकेश खत्री, हारुणभाई सुपारीवाला बडनेरा, अनिल बजाज तथा टिकटॉक ग्रुप के सदस्य उपस्थित थे.

मशीन के लिए यहां संपर्क करें

कांस्ट्रेटर मशीन जरुरतमंदों को किराए पर दी जाएगी. जिसके लिए कुछ नियम तय किए गए है इसके लिए डॉक्टर का सर्टिफिकेट लाना होगा तथा 30 हजार रुपए डिपॉजिट करने होंगे और प्रतिदिन 250 रुपए किराया देना होगा यह किराया मशीन के मेंटेंस के लिए रखा गया है. मशीन प्राप्त करने के लिए पार्षद बलदेव बजाज के मो. नं. 9923584922, सुदामचंद तलडा के मो. नं. 9422918924, 9823842924, प्रेमचंद कुकरेजा के मो. नं. 9422334496 पर संपर्क कर सकते है. तथा मशीन डिपॉजिट की राशि कॅनरा बैंक की प्रभात चौक शाखा में आइएफसी कोड सीएनआरबी 0015120 खाता क्रमांक 51202140000058 इसमें जमा करवा सकते है.

Related Articles

Back to top button