अमरावतीमुख्य समाचार

संतोष पहलवान ने की जहर पीकर आत्महत्या

अकोली व मसानगंज परिसर में सनसनी व हडकंप

अमरावती/दि.27– शहर में पहलवान के तौर पर पहचान रखनेवाले संतोष बाबुलाल साहू ने आज जहर पीकर आत्महत्या कर ली. जिसके चलते मसानगंज परिसर सहित अकोली क्षेत्र में अच्छाखासा हडकंप व सनसनीवाला माहौल है. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.
मिली जानकारी के मुताबिक शहर के इतवारा बाजार परिसर स्थित बालाजी मंदिर संस्थान के अध्यक्ष तथा साहू हिंदी पुस्तकालय के सचिव रहनेवाले संतोष साहू का परिवार मूलत: मसानगंज के पटवा चौक परिसर का निवासी है और संतोष साहू अपने कामकाज व व्यवसाय के चलते कुछ समय पूर्व अकोली परिसर में आदिवासी होस्टेल के निकट छाया कालोनी में रहने चले गये थे. आज सुबह संतोष साहू ने गडगडेश्वर मंदिर परिसर में पहुंचकर अकस्मात ही जहर पी लिया. यह बात ध्यान में आते ही उन्हें तुरंत इलाज हेतु जिला सामान्य अस्पताल में पहुंचाया गया. लेकिन दोपहर बाद इलाज के दौरान संतोष साहू की मौत हो गई. इस समय तक साहू समाज के कई लोगबाग जिला सामान्य अस्पताल पहुंच चुके थे. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है. समाचार लिखे जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक संतोष साहू विगत कुछ समय से आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहे थे और उन पर बैंक का भी कुछ कर्जा चढ गया था. संभवत: इससे परेशान होकर संतोष साहू द्वारा यह आत्मघाती कदम उठाया गया हो.
पता चला है कि, संतोष साहू को बेटियां व एक बेटा है और दोनों बेटियां उच्च शिक्षा प्राप्त कर अपने पैरों पर खडी है. जिसमें से एक बेटी तो बंगलुरू में नामांकित कंपनी के लिए काम करती है. जिसे इस घटना की खबर दिये जाने के बाद वह बंगलुरू से अमरावती के लिए रवाना हो गई है, जो देर रात तक अमरावती पहुंचेगी. जिसके पश्चात कल शनिवार 28 मई को संतोष साहु की अंतिम यात्रा अकोली परिसर की छाया कालोनी स्थित उनके निवास से निकाली जायेगी और हिंदू मोक्षधाम में उनके पार्थिव पर अंतिम संस्कार किये जायेंगे.

Related Articles

Back to top button