अमरावतीमुख्य समाचार

सराफा व्यापारी पंचवटे ने की खुदखुशी

अपनी दुकान में ही फांसी लगाकर इहलिला समाप्त की

* सुसाईड नोट में लिखा, वे कर्ज से परेशान थे
अमरावती/ दि.5– खोलापुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के सराफा बाजार स्थित प्रसिध्द पंचवटे ज्वेलर्स के संचालक प्रकाश पंचवटे ने अपनी दुकान में ही खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पूर्व पंचवटे ने एक सुसाईड नोट लिख रखा था. जिसमेंं कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने का उल्लेख है. जबकि परिसरवासियों का कहना है कि, वे संपन्न थे. इस आत्महत्या को लेकर सराफा व्यापारियों में तरह-तरह की चर्चाएं शुुरु है.
प्रकाश शंकरराव पंचवटे (59, रवि नगर) यह फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले सराफा व्यापारी का नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पंचवटे ज्वेलर्स के संचालक सराफा व्यापारी प्रकाश पंचवटे की लाश आज सुबह 9 बजे सराफा बाजार बाहेतीवाडा में फांसी के फंदे पर झूलती हुई दिखाई दी. इसकी सूचना खोलापुरी गेट पुलिस को दी गई. पुलिस ने लाश फांसी के फंदे से नीचे उतारकर मौके पर जायजा लिया. सराफा व्यापारी प्रकाश पंचवटे के पास एक सुसाईड नोट बरामद हुई. उस सुसाईड नोट में प्रकाश पंचवटे ने लिख रखा था कि, वे कर्ज के बोझ के तले दब गए है. काफी कर्ज होने के कारण वे परेशान थे. इसी वजह से वे आत्महत्या कर रहे है, उनकी आत्महत्या के लिए वे स्वयं ही जिम्मेदार है. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना की. इस समय पूरे सराफा मार्केट में शोक की लहर दिखाई दी. सभी सराफा व्यापारियों ने अपने दुकानें बंद कर वे भी जिला अस्पताल पहुंचे.
सराफा व्यापारियों में इस आत्महत्या को लेकर तरह-तरह चर्चाएं सुनाई दी. व्यापारियों का मानना था कि, प्रकाश पंचवटे घर से काफी संपन्न थे. वे कर्जबाजारी होने के कारण आत्महत्या करने जैसा घातक कदम कतई नहीं उठाएंगे. व्यापारियों में यह भी चर्चा थी कि, मामला कर्ज का नहीं बल्कि पारिवारिक विवाद का दिखाई दे रहा है, इसी वजह से पंचवटे ने घातक कदम उठाया है. पुलिस सभी दिशा में तहकीकात कर रही है. प्रकाश पंचवटे के पीछे एक छोटा भाई, तीन विवाहित बहनें, पत्नी, एक विवाहित बेटा व दो विवाहित बेटियां ऐसा भरापुरा परिवार है.

Related Articles

Back to top button