अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती के सारंग तापडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में

एक साथ 55 लाख लोगों का ऑनलाइन योग!

* सुषमा भूतडा का भी समावेश
अमरावती/दि.21 – एक साथ ऑनलाइन रुप से जुडकर देशभर में विश्व योग दिवस मनाया गया. इसके साथ ही कीर्तिमान रखने का दावा किया गया है. अमरावती से डॉ. सारंग रामगोपाल तापडिया और सुषमा दिनेश भूतडा को इस विश्व कीर्तिमान का हिस्सा बनने का ‘योग’ मिला है. उन्हें ऑनलाइन रुप से ही प्रमाणपत्र भी प्राप्त हो गये हैं. दोनों का ही व्यापक अभिनंदन हो रहा है. सुषमा भूतडा सामाजिक, धार्मिक क्षेत्र में एक्टीव है. वे रामदेवबाबा भक्तगण महिला मंडल की अध्यक्ष रहने के साथ अनेक सामाजिक उपक्रमों से भी जुडी है.
* तिरुपति से किया अटैंड
डॉ. सारंग तापडिया ने अमरावती मंडल को बताया कि, उन्होंने सौरभ बोथरा के इस ग्रुप को ऑनलाइन ज्वाइन किया था. आज सबेरे 6.30 बजे उन्होंने तिरुपति में रहते हुए योग कक्षा अटैंड की. उस समय एक साथ 129 हजार लोग भी उनके साथ योग में जुडे थे. इस प्रकार अलग-अलग समय अलग-अलग वर्ग हुए. बोथरा ने 55 लाख लोगों को जोडने का लक्ष रखा था. विश्व कीर्तिमान का प्रमाणपत्र देने वाली वर्ल्ड रिकॉर्ड यूनियन ने हाबिल्ड को विश्व रिकॉर्ड का प्रमाणपत्र दिया है. ऑनलाइन रुप से जुडे सभी लोगों को प्रमाणपत्र दिये जाने की जानकारी है.
* होमिओपैथ हैं डॉ. सारंग
योग एवरी डे का मंत्रा अपनाने वाले डॉ. सारंग तापडिया अमरावती के प्रसिद्ध होमिओपैथ डॉ. रामगोपाल तापडिया के सुपुत्र हैं. उनकी पत्नी डॉ. सोनाली भी चिकित्सक है. प्रचीति और वेदश्री दो पुत्रियों के पिता सारंग तापडिया अनेक सामाजिक संगठनों से जुडे हैं.

Related Articles

Back to top button