अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नवसारी में 5 एकड में सारथी का मुख्यालय

कैबिनेट का फैसला, टेंडर प्रक्रिया शुरू

* विधायक खोडके ने व्यक्त किया अजीत दादा का अभार
अमरावती/दि.11– छत्रपति शाहू महाराज संशोधन प्रशिक्षण व मानव विकास सारथी संस्था का अमरावती विभागीय मुख्यालय नवसारी में लगभग 5 एकड जमीन पर बनने जा रहा है. इसके लिए राज्य कैबिनेट ने आज सर्वे नंबर 133 और सर्वे न. 29 में लगभग एकड जमीन आवंटन को स्वीकृति दी. जिससे उक्त जगह पर शीघ्र मुख्यालय भवन साकार होगा. इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी देते हुए विधायक सुलभा खोडके ने मंडल न्यूज से कहा कि निर्णय के लिए वे उपमुख्यमंत्री अजीत दादा पवार के प्रति आभार व्यक्त करना चाहती है. उन्होंने बताया कि उक्त जगह पर खेल के मैदान और अन्य प्रयोजन का आरक्षण रद्द करने का निर्णय मंत्री मंडल बैठक में किया गया है.

आर्थिक रूप से कमजोर मराठा समाज के युवाओं के विकास हेतु एवं उन्हें स्पर्धा परीक्षा व समकक्ष परीक्षा एवं स्वयंरोजगार हेतु मार्गदर्शन के लिए सारथी का विभागीय कार्यालय अमरावती में शुरू किया जा रहा हैं. इसके लिए नवसारी स्थित यशवंतराव चव्हाण, महाराष्ट्र मुक्त विद्यापीठ विभागीय केंद्र के पीछे स्थित शासकीय जगह उपलब्ध करने विधायक खोडके ने अजीत दादा पवार से अनुरोध किया था. पत्राचार किया था. उनके अनुरोध को मान्य कर नवसारी सर्वे नं. 29 की 1.44 हेक्टेयर एवं सर्वे नं. 133 की 0.81 हेक्टेयर ऐसे कुल 2.25 हेक्टेयर जगह पहले का आरक्षण रद्द कर उपलब्ध करवाने का निर्णय किया गया है. ताकि विभागीय सारथी मुख्यालय वहां साकार हो सके.

* भवन हेतु फंड
विधायक खोडके ने बताया कि मार्गदर्शन केंद्र की इमारत हेतु जगह उपलब्ध हो जाने से अब भवन की टेंडर प्रक्रिया शुरू की जा रही है. भवन निर्माण के लिए भी वे राज्य शासन से पर्याप्त निधि उपलब्ध करवाने का प्रयत्न करेगी. युवाओं के लिए यह शहर में एक अच्छी उपलब्धि हो जाने की बात भी सुलभा संजय खोडके ने कही

Related Articles

Back to top button