अमरावतीमुख्य समाचार

महिला पहलवानों के समर्थन में हुआ सर्वपक्षिय धरना आंदोलन

पहलवान आंदोलन के समर्थन में चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

अमरावती/दि.9 – भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभुषणसिंह शरण को पद से हटाने और उनके खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग को लेकर विगत करीब 4 माह से राजधानी नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रही देश की महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए आज स्थानीय इर्विन चौराहे पर सर्वपक्षीय धरना आंदोलन हुआ. जिसमें सरकार विरोधी नारेबाजी करने के साथ ही महिला पहलवानों के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया.
इस सर्वपक्षिय आंदोलन में कहा गया कि, अंतरराष्ट्रीय कुश्ती स्पर्धा में देश के लिए मेडल जीतते हुए देश की सम्मानित महिला पहलवानों द्बारा उठाए गए मुद्दों को सरकार बिल्कूल भी गंभीरता से नहीं ले रही, बल्कि इन महिला पहलवानों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. जबकि इन महिला पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद यौन शोषण व अभद्र व्यवहार जैसे कई संगीन आरोप लगाए है. जिनकी गंभीरतापूर्वक जांच की जानी चाहिए. इसके साथ ही सर्वपक्षिय आंदोलनकारियों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहे महिला पहलवानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया और इन सभी हस्ताक्षरों को आंदोलनकारी महिला पहलवानों तक पहुंचाया जाएगा.
इस सर्वपक्षीय आंदोलन में पूर्व महापौर विलास इंगोले, कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व पार्षद दिनेश बूब व प्रदीप बाजड, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारी व सदस्य तथा अनेकों नागरिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button