अमरावतीमहाराष्ट्र

सतगुरु की सेवा सफल है, जे को करे चित लाइ

खालसा ग्रुप का निरंतर जारी है सेवा कार्य

* सेवा कार्य का एक साल पूर्ण होने पर कार्यक्रम का आयोजन
अमरावती/दि.11– खालसा ग्रुप का मुख्य उद्देश्य सेवा, सहयोग, और समुदाय के बीच एकता को बढ़ावा देना है. इस समूह ने अपने एक साल की सेवा के दौरान यह साबित कर दिया कि उनका मिशन समाज में सकारात्मक बदलाव लाना और दूसरों की सहायता करना है. नि:शुल्क यात्राओं के आयोजन से लेकर, विभिन्न गुरुद्वारों में सेवा और धार्मिक समारोहों में सहभागिता तक, खालसा ग्रुप ने लगातार उन मूल्यों को बढ़ावा दिया जो सिख धर्म की नींव में हैं. वे न केवल अपने सदस्यों के जन्मदिन मनाकर आपसी संबंधों को मजबूत करते हैं, बल्कि विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से पूरे समुदाय को एकजुट करते हैं. खालसा ग्रुप की यह सेवाभावना और समर्पण हमें यह सिखाता है कि जब हम सेवा और दया के रास्ते पर चलते हैं, तो हम न केवल दूसरों की मदद करते हैं, बल्कि अपने आप को भी सशक्त बनाते हैं. खालसा ग्रुप ने अपने सेवा के एक साल पूरे होने पर एक वर्ष में किए गए अद्भुत कार्यों का जश्न मनाया. इस एक साल के दौरान, समूह ने विभिन्न प्रकार की सेवाओं का आयोजन किया, जिसमें नि:शुल्क यात्राएं, गुरुद्वारा सेवाएं, और अन्य सामाजिक कार्य शामिल थे. खालसा ग्रुप के सभी सदस्य अमरजोत सिंघ जग्गी, रविन्द्र सिंघ सलूजा, गुरविंदर सिंघ बेदी, डॉ.निक्कू खालसा, गुरविंदर सिंघ नंदा, दिलीप सिंघ बग्गा, राजेन्द्र सिंघ सलूजा, प्रदीप चड्डा, रतनदीप सिंघ बग्गा, आशीष मोंगा, हरविंदर सिंघ राजपूत, गिरीश सिंघ सवाल, हरप्रीत सिंह गांधी, प्रीतपाल सिंघ मोंगा, अजिंदर सिंघ मोंगा, अमरजीत सिंघ जुनेजा, दिनेश सचदेवा, हिमिंदर सिंघ पोपली, राज सिंघ छाबड़ा, हरेंद्रपाल सिंघ ओबेराइ, गुरप्रीत सिंघ नंदा, प्रवीन सिंघ मोंगा, सतवंत सिंघ मोंगा, वकील सिंघ जयसिंघानिया सभी कार्य में उपस्थित रहते हैं.

*सदस्यों के घर जाकर जन्मदिन मनाया
खालसा ग्रुप ने अपने सभी सदस्यों के घर जाकर उनके जन्मदिन का जश्न मनाया. इससे समूह के बीच आपसी संबंध और भी मजबूत हुए. इन कार्यक्रमों के दौरान समूह ने खुशियों में शामिल होकर समुदाय की एकजुटता को बढ़ावा दिया.

* नि:शुल्क यात्रा सेवा
खालसा ग्रुप ने सितंबर 2023 में अमरावती से श्री हजूर साहिब नांदेड़, श्री हरिमन्दिर दरबार साहिब अमृतसर, और बडनेरा के बीच दस दिनों की नि:शुल्क यात्रा सेवा का आयोजन किया था. इस यात्रा में 35 संगत ने भाग लिया. इस यात्रा के दौरान, यात्रियों की ट्रेन टिकट से लेकर उनके ठहरने और भोजन की सभी व्यवस्थाएं खालसा ग्रुप ने नि:शुल्क प्रदान की. अमृतसर में, यात्रियों ने सभी प्रमुख गुरुद्वारों के दर्शन किए और उनके आसपास के गुरुद्वारों में भी साध संगत के दर्शन किए।

* अमरावती में विशेष सेवाएं
यात्रा से लौटने के बाद, अमरावती के बडनेरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया. खालसा ग्रुप ने 27 नवंबर 2023 को श्री गुरु नानक देव जी के 554 वें प्रकाश गुरुपुरब के उपलक्ष्य में 554 लीटर केसर दूध की सेवा का आयोजन किया. यह सेवा गुरुद्वारा श्री गुरु सिंघ सभा में की गई, जिसमें सभी भक्तगणों का स्वागत और सेवा की गई.

* महा कलश यात्रा और झूलेलाल जयंती शोभायात्रा में सेवा
खालसा ग्रुप ने महा कलश यात्रा के दौरान 11,000 बिसलेरी पानी की बोतलों की सेवा की. इसी तरह, झूलेलाल जयंती शोभा यात्रा में भी समूह ने 2 हजार लीटर शरबत की सेवा दी. इस सेवा के दौरान, सभी भक्तगणों और श्रद्धालुओं का स्वागत किया गया.

* गुरुद्वारा श्री गुरु सिंघ सभा में सम्मान
खालसा ग्रुप ने गुरुद्वारा श्री गुरु सिंघ सभा में हजूरी रागी जत्था, भाई भूपेंद्र सिंघ जी, भाई ओंकार सिंघ जी, और भाई अमरजीत सिंघ जी का मान-सम्मान किया. यह कार्यक्रम समूह की समर्पण और सेवाभाव को दर्शाता है.

Related Articles

Back to top button