अमरावती

बढती गौवंश तस्करी को लेकर पशुधन बचाओ समिति आक्रमक

मनपा की अनदेखी के कारण हो रहे गौवंश पर अत्याचार

कार्रवाई न होने पर समस्त हिंदु संगठना उतरेगी सडको पर
सभी हिंदु संगठना के पदाधिकारियों ने पत्रकार परिषद में दी जानकारी
अमरावती-/ दि.26 शहर सहित संपूर्ण जिले में गोवंश चोरी और तस्करी का प्रमाण बढता जा रहा है. इसके बावजूद मनपा और नगरपालिका द्बारा आवश्यक कदम न उठाए जाने और पुलिस को सहयोग न देने से इस तस्करी पर रोक नहीं लग रही है. ज्ञापन देने के बावजूद कोई ठोस कदम नहीं उठाए गये है. इस कारण समस्त हिंदु संगठना द्बारा गोवंश की तस्करी रोकने और गोवंश को बचाने सडको पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी प्रशासन को दी है. आज पत्रकार परिषद में विहिंप, बजरंग दल, पशुधन बचाओ समिति सहित सभी शहर की हिंदु संगठना के पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी.
पत्रकार परिषद में बताया गया कि पिछले अनेक माह से अमरावती शहर व जिले के ग्रामीण क्षेत्र में गोवंश की चोरी व तस्करी का प्रमाण बढा है. इस कारण शहर व ग्रामीण की जनता परेशान है.अनेक किसानों की बैलजोडी चोरी गई है तथा गाय की चोरी का भी प्रमाण बढता जा रहा है. शहर के अनेक पुलिस स्टेशन व ग्रामीण पुलिस स्टेशन में अब तक अनेक मामले दर्ज भी हुए है. लेकिन आरोपियों पर कडी कार्रवाई न होने से अथवा पुलिस प्रशासन के पास कर्मचारियों की संख्या कम और संसाधनों की कमी रहने से कार्रवाई नहीं हो पा रही है. तस्करों के वाहनों की गति अधिक रहने से वाहन पकडे नहीं जाते है और उसमें नगरपालिका और शहरी इलाके में मनपा पुलिस को सहयोग न करने से इन घटनाओं का प्रमाण बढा है. पिछले दो सप्ताह मेें पुलिस की कार्रवाई और सभी गौरक्षक की सहायता से कटाई के लिए आए गोवंश ग्रामीण पुलिस ने पकडे है. लेकिन इन सभी घटना व तस्करी का केन्द्र बिंदु अमरावती शहर का लालखडी परिसर है. मनपा को अनेक बार ज्ञापन देने के बाद भी अनदेखी की जा रही है और गोवंश पर अत्याचार हो रह है. कल रात पकडे गये गोवंश पुलिस जवानों ने कुछ कार्यकर्ताओें की सहायता से पैदल लाए. मनपा अधिकारियों से संपर्क करने के बावजूद उन्होंने मोबाइल नहीं उठाया. सैकडों गोवंश ट्रांसपोर्ट नगर, लालखडी परिसर में घूमते है. लेकिन आवारा मवेशियों को पकडनेवाला दल कार्रवाई करता दिखाई नहीं देता.पशु वैद्यकीय अधिकारी कोई भी शिकायत लिखित मांगते है. अन्य स्थानों से उन्हें लिखित शिकायत कितनी आती है. यह भी उन्होंने दिखाना चाहिए. कुछ दिन पूर्व नागपुरी गेट थाना क्षेत्र में गोवंश भारी मात्रा में पकडे गये. फिर भी मनपा प्रशासन आंख बंद करे बैठा है. इस कारण सभी धर्म परिवार को एकजुटता से गोवंश बचाने के अभियान में शामिल होने, तस्करी में पकडे गये वाहन परिवहन विभाग द्बारा वन विभाग कानून के तहत जब्त करने और मनपा द्बारा सभी पशुओं का टेगिंग सख्ती से करने की मांग पत्रकार परिषद के जरिए हिंदु संगठनाओं ने की है. यदि इन मांगों पर तत्काल कार्रवाई नहीं हुई तो समस्त संगठना ने तीव्र आंदोलन करने और इसकी जिम्मेदारी संबंधिमों की रहने की चेतावनी दी है.
पत्रकार परिषद में मदन मोहनलालजी महाराज महामंडलेश्वर, विजय शर्मा, त्रिदेव डेंडवाल, महेश देवले, पप्पू गगलानी, निलेश टवलारे, अजीतपाल मोंगा, निशाद जोध, सुधीर बोपुलकर, निखिल देशमुख, अमोल कथलकर, मयूर जयस्वाल, गुरूदयाल सिंह, चेतन वाटनकर, सोजवाल हिंगणे, रोहण कडसकर, शंकर पमनानी सहित विहिंप, बजरंग दल, पशुधन बचाओ समिति, हिंदु जनजागृति समिति, हिंदु गोरक्षा दल, शिव प्रतिष्ठान, हिंदु हुंकार संगठना, केसरी सेना, जिला गौरक्षण संस्था, राष्ट्ररक्षा मंच आदि संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button