अमरावती

हाईवे पर तडप रहे युवक की जान बचाई

समाजसेवी हेमंत निखाडे की पहल

गुरुकुंज मोझरी के पेट्रोल पंप के सामने की घटना
गुरुकुंज मोझरी-/ दि.4  हर दिन की तरह काम पर जा रहे गजानन ढोले नामक 23 वर्षीय मजदूर अचानक हाईव पर गस्त खाकर गिर पडा. जैसे ही वह हाईवे पर गिर पडा. यह बात वहां से गुजर रहे समाजसेवी हेमंत निखाडे के नजर में आयी तो एक पल की भी देरी न करते हुए वहां से गुजर रहे अन्य एक व्यक्ति की सहायता से उसे उठाकर सडक किनारे ले गए. समय रहते अगर उन्होंने यह पहल नहीं की होती तो, वह युवक किसी हादसे का शिकार हो जाता था. यह घटना कल 3 अक्तूबर की सुबह 7.30 बजे गुरुकुंज मोझरी में घटी.
मानवता की शिक्षा देने वाले राष्टसंत तुकडोजी महाराज की जन्मभूमि में मानवता आज भी जिंदा है. राष्ट्रीय महामार्ग पर गस्त खाकर रोड पर गिरकर तडप रहे युवक की जान बचानेे का काम समाजसेवी हेमंत निखाडे ने किया. जबकि रास्ते से अन्य लोग भी बडी संख्या में गुजर रहे थे, लेकिन किसी ने भी इंसानियत नहीं दिखाई. अगर हेमंत निखाडे ने समय रहते पहल नहीं की होती तो उस युवक की जान भी जा सकती थी. इस महत्वपूर्ण कार्य को लेकर सभी क्षेत्रों के लोगों ने हेमंत निखाडे की सराहना की है.

बाईक रोककर दिया जीवनदान
हमेशा की तरह सोमवार, 3 अक्तूबर की सुबह गजानन ढोले नामक युवक हाईवे से काम पर जा रहा था, मगर हाईवे से जाते समय वह अचानक गस्त खाकर गिर पडा, लेेकिन वहां से गुजरने वाले राहगिरों ने उसकी ओर देखकर अनदेखा कर वहां से निकल गए. उसी समय वहां से गुजरने वाले सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत निखाडे को हाईवे पर पडा एक युवक दिखते ही वह अपनी मोटरसाइकिल रोकी और वहां से गुजर रहे राम सिंह नामक व्यक्ति की सहायता से उसे पहले सडक किनारे ले गये और उसकी जान बचाई.

मानवता के कामों में सभी को आगे आये
मानवता के कामों में सभी को आगे आना चाहिए. पिछले कुछ वर्षों से मैं पशु-पक्षियों और किसी भी दुर्घटना का शिकार हुए लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रहा हूं. इतना ही नहीं तो राज्यमार्ग पर एक पत्थर भी गिर गया है तो उसे हटाकर साइड में करता हूं ताकि दुर्घटना न हो. सभी को इसी तरह सतर्कता के साथ योगदान देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button