अमरावती

महिला सशक्तिकरण एवं प्रगति में बचत समूह मील का पत्थर

विधायक यशोमति ठाकुर का कथन

अमरावती/दि.29-महिला बचत समूह एकता की ताकत है और इस ताकत से ही महिलाओं की प्रगति का मार्ग मजबूत और व्यापक होता है, यह वास्तविकता सभी महिलाओं के लिए प्रेरणादायक है और बचत समूह उनके सशक्तिकरण और प्रगति में एक मील का पत्थर है, यह विश्वास विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया. वह हाल ही में अमरावती तहसील के महुली जहांगीर में महिला आर्थिक विकास निगम द्वारा संचालित तुकडोजी महाराज लोकसंचलन साधन केंद्र माहुली की वार्षिक आम बैठक में बोल रही थीं.
विधायक यशोमती ठाकुर ने महिला बचत समूह को सम्मानित कर पुरस्कार प्रदान किया. सुयोग महिला बचत समूह अंतोरा, तारादेवी महिला बचत समूह द्वारगांव, विश्वकर्मा महिला बचत समूह, शिवशम्भो महिला बचत समूह को ऋण चेक दिये गये. आईसीसी यह ऋण बैंक और महाराष्ट्र बैंक द्वारा वितरित किया गया था. इस अवसर पर सार्वजनिक संचालित साधन केन्द्र एवं महिला बचत समूह की रिपोर्ट का विमोचन किया गया. तथा महिला परिवारों की कक्षा 10 वीं की और 12 वीं. परीक्षा में उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों को विधायक यशोमति ठाकुर ने सम्मानित किया.
इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने आश्वासन दिया कि वह महिला बचत समूह के कौशल विकास और रोजगार सृजन के लिए ग्राम पंचायत और विधायक विकास निधि से महिला भवन की स्थापना में सहयोग करेंगे. कार्यक्रम में सुनिल सोसे, नलिनी जवंजाल, महिला काँग्रेस कमेटी की अध्यक्ष ज्योती ठाकरे, सरपंच प्रिती बुंदिले, खुशालसिंह राठोड, नंदकुमार धारगे, पोलीस पाटील मनिषा नागोने, अंजली गणवीर, अमरावती कृषि उत्पन्न बाजार समिती के सभापति हरिष मोरे, संजय नागोने, पंकज देशमुख, प्रविण मनोहर, निंभोरकर, हासनभाई, राजेश बोडखे, चरण मेश्राम आदि मान्यवर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button