अमरावती

बचत गुटों को सामंजस्य करार से मिलेगा वैश्विक बाजार

पालकमंत्री ठाकुर ने बचत गुटों की बिक्री व प्रदर्शनी को लेकर की समीक्षा

अमरावती/दि.31 – हाल ही में महिला आर्थिक विकास महामंडल (माविमं) द्वारा दुबई में चल रहे वर्ल्ड एक्सो में तीन सामंजस्य करार किये गये. जिसके चलते बचत गुट की महिलाओं द्वारा उत्पादित उत्पादों को अब वैश्विक स्तर पर बाजार उपलब्ध हुए है. माविमं द्वारा ई-बिझनेस प्लेटफार्म के जरिये बचत गुटों के उत्पादों को ऑनलाईन मार्केटिंग के सभी व्यासपीठ भी उपलब्ध कराये जाने चाहिए. इस आशय का प्रतिपादन महिला व बालविकास मंत्री यशोमति ठाकुर द्वारा किया गया.
गत रोज माविमं अंतर्गत बचत गुटों के जरिये तैयार की जानेवाली वस्तुओं की बिक्री व प्रदर्शनी के संदर्भ में एक समीक्षा बैठक आयोजीत की गई थी.
इस बैठक में माविमं की अध्यक्षा ज्योती ठाकरे, व्यवस्थापकीय संचालक श्रध्दा जोशी, उपसचिव विलास ठाकुर उपस्थित थे. इस बैठक में पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, राज्य, विभाग व जिला स्तर पर बचत गुटों द्वारा उत्पादित वस्तुओं की बिक्री व प्रदर्शनी के आयोजन और इसे लेकर पूरे सालभर के नियोजन के संदर्भ में तमाम आवश्यक प्रयास किये जाने चाहिए. साथ ही कोविड संक्रमण के प्रादुर्भाव को ध्यान में रखते हुए ऑनलाईन प्रदर्शनी हेतु स्थायी तौर पर वेब पोर्टल तैयार किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button