अमरावती

एससी,एसटी अत्याचार पीड़ितों के 42 मामलों में 56 लाख रुपए की मदद

निवासी उपजिलाधिकारी बिजवल ने ली समीक्षा

अमरावती/दि.6-अनुसूचित जाति, जमाति अत्याचार प्रतिबंधक अधिनियम के अनुसार मदद के लिए पात्र 42 प्रकरणों के लिए 56 लाख रुपए आर्थिक सहायता मंजूर की गई है. गत महीने के आखिर में शहर व ग्रामीण भागों के यह मामले होकर, शहरी भागों के और 15 एवं ग्रामीण भाग के नये 28 प्रकरणों की जांच शुरु है.
जिले के अनुसूचित जाति, जमाति अत्याचार प्रतिबंधक नियमानुसार घटे अपराधों के मामले एवं उस पर की गई कार्यवाही की निवासी उपजिलाधिकारी आशिष बिजवल ने उनके कक्ष में समीक्षा ली. जिला दक्षता व नियंत्रण समिति की बैठक में समाज कल्याण विभाग की सहायुक्त माया केदार, सहायक पुलिस आयुक्त लक्ष्मण डुंबरे, अमरावती ग्रामीण के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे, नागरी हक व संरक्षण विभाग के सहायक पुलिस निरीक्षक केशव सुलभेवार, शासकीय अभियोक्ता आदि उपस्थित थे. इस समय माया केदार ने यह जानकारी दी.
अक्तूबर आखिर में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में घटे नये 13 प्रकरणों की समीक्षा बिजवल ने ली. इस समय उन्होंने समिति के सामने आये प्रकरणों के व्यक्तियों को तुरंत आर्थिक सहायता प्रदान करने, आर्थिक सहायता करने के लिए आवश्यक कायर्ओवाही तुरंत पूर्ण करने, निधी की मांग का प्रस्ताव जल्द से जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश संबंधितों को दिए है.

Related Articles

Back to top button