अमरावती

घोटालेबाज विद्यार्थी का हुआ पर्दाफाश

खुद की जगह दूसरे को भेजा था परीक्षा केंद्र पर

  • गाडगे नगर थाने में धोखाधडी की शिकायत दर्ज

अमरावती/दि.26 – दो वर्ष पूर्व अमरावती क्षेत्र में हुई आस्थापना पटवारी की परीक्षा में जालना के विजयनगर निवासी छात्र गणेश बेडवाला द्बारा धोखाधडी करने का मामला सामने आया है. उस छात्र ने अपनी जगह किसी ओर को परीक्षा में बिठाया था और उत्तीर्ण हुआ था. सारे सबूत आरोपी छात्र के खिलाफ मिलने के पश्चात गाडगे नगर थाने में उस पर 419,420, 417, 66 डी के तहत अपराध दर्ज किया गया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 2 से 26 जुलाई 2019 तक आस्थापना पटवारी की परीक्षा 84 रिक्त पदों के लिए ली गई थी. जिसमें अमरावती जिले के तिवसा जिनिंग में परीक्षा केंद्र स्थापित किया गया था. परीक्षा के परिणाम 23 सितंबर 2019 को घोषित किए गए थे. प्रत्याशीयों की सूची दिए गए संकेत स्थलो पर प्रकाशित की गई साथ ही परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को 3 जनवरी 2020 से लेकर 7 जनवरी 2021 तक सभी दस्तावेज जांच के लिए रखने थे.
पटवारी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए जालना जिले के विजयनगर निवासी गणेश धोंडिराम बेडवाला (26) ने जांच के लिए दस्तावेज संबंधित अधिकारी को दिए. दस्तावेज को देखकर संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों को संदेह हुआ. जिसको लेकर सभी परीक्षा केंद्र के सभी सबूत अभिलेख महापरीक्षा पोर्टल द्बारा मंगवाए गए. वहां से 14 परीक्षार्थियों की रिपोर्ट दी गई जिसमें आरोपी गणेश बेडवाला परीक्षा के दौरान सीसीटीवी फुटेज में कहीं दिखाई नहीं दिया.
ग्लोबल मेनेजर की ओर से प्राप्त दस्तावेज में भी आरोपी गणेश बेडवाला के कहीं पर हस्ताक्षर भी नहीं थे. उसने खुद की जगह पर दूसरे छात्र को परीक्षा के लिए बिठाया था यह मामला सीसीटीवी फुटेज में उजागर हुआ. मामले में संबंधित अधिकारी की शिकायत पर आरोपी गणेश बेडवाला के खिलाफ गाडगेनगर थाने में 419,420,417,66 डी के तहत अपराध दर्ज किया गया और गाडगे नगर पुलिस स्टेशन द्बारा जांच शुरु कर दी गई.

Related Articles

Back to top button