अमरावती

स्कूल, कॉलेजों में टीकाकरण की अनिवार्यता रोकी जाए

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१८- शासन व्दारा दिए गए आदेशों के दौरान स्कूल, कॉलेजों व विद्यापीठों में कोविड टीकाकरण को अनिवार्य कर दिया गया है. छात्रों को जबरन टीकाकरण लगवाने का अभियान शुरु किया गया है. जिसमें टीकाकरण की अनिवार्यता रोकी जाए ऐसी मांग भारतीय विद्यार्थी मोर्चा व्दारा राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से की गई है. उन्होंने इस आशय का निवेदन जिलाधिकारी को सौंपकर राज्य के मुख्यमंत्री ठाकरे से टीकाकरण की अनिवार्यता रोकी जाने की मांग की है.
निवेदन में कहा गया है कि राज्य के स्कूल, कॉलेजों व विद्यापीठों में टीकाकरण को अनिवार्य कर दिया गया है. इस संदर्भ में केंद्र सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से अध्यादेश जारी नहीं किया गया है. साथ ही सर्वोच्च न्यायालय तथा कई राज्यों की उच्च न्यायालय ने भी निर्णय दिए है कि कोविड-19 का टीकाकरण अनिवार्य नहीं है. किंतु फिर भी राज्य में स्कूल, कॉलेज व विद्यापीठों में प्रधानाचार्य, प्राचार्य, संचालक, कुलगुरु व्दारा टीकाकरण की अनिवार्यता के अध्यादेश निकाले जा रहे है.
जिससे छात्रों के शिक्षा के मौलिक अधिकार का हनन हो रहा है. इसके चलते अनेक विद्यार्थी शिक्षा से वंचित हो रहे है. तत्काल टीकाकरण की अनिवार्यता रोकी जाए ऐसी मांग निवेदन व्दारा की गई है. अन्यथा टीकाकरण अभियान के खिलाफ राष्ट्रव्यापी बहिष्कार आंदोलन चलाए जाने का भी इशारा निवेदन व्दारा किया गया. इस समय अमीत लांजेवार, विशाल भगत, सचिन मोहोड, रेणुका कटकतलवारे, प्रतीक वाघमारे, माधुरी भंडारे, संघदिशा टोकसे, दिशुशांक टोकसे, माधुरी डोलस, उज्जवला ठेंबरे, सोनल ढोकणे, प्रफुल्ल गवई, अक्षय बनसोड, अनिकेत घरडे, आदित्य निकोसे, सचिन तायडे, अजय शिंगोडे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button