अमरावती

मार्च में भी बंद रखनी पडेगी शालाएं

कोरोना की पार्श्वभूमि पर महापौर गावंडे (Chetan Gawande) ने कहा

अमरावती/दि.19 – शहर में कोरोना की दूसरी लहर शुरु हो चुकी है. शहरवासियों को कोरोना संक्रमण से फिर एक बार और सर्तकता बरतनी होगी क्योंकि फिर एक बार जिस तेजी के साथ संक्रमण बढ रहा है वह चिंताजनक है. इससे निपटने के लिए सभी को एकसाथ आकर त्रिसूत्री नियमों का पालन करना होगा, ऐसा महापालिका महापौर चेतन गावंडे ने कहा. साथ ही उन्होंने 28 फरवरी तक शालाएं बंद रखने की तिथि को मार्च तक बढाए जाने की भी संभावना व्यक्त की.
महापौर चेतन गावंडे ने शहर में कोरोना के बढते संक्रमण को लेकर कहा कि, कोरोना के पहले चरण में जैसे-तैसे काबू पा लिया गया है. महापालिका के सभी पदाधिकारियों, पार्षदों ने व अधिकारियों ने एकजूटता दिखाकर कोरोना की पहली चेन को तोडने मे कामयाबी हासिल की. जैसा की नागपुर महानगरपालिका में सत्ता पक्ष व विपक्ष में एकजूटता नहीं दिखाई दी. महानगरपालिका में संख्या बल की कमी के बावजूद बेहतर काम हो रहा है. महापौर गावंडे ने कहा कि त्रिसूत्री नियमों का पालन करने के लिए जुर्माना वसूलना कोई उपाय नहीं है. नागरिकों के स्वास्थ्य के खातिर ही मनपा के अधिकारी व कर्मचारी सडकों पर खडे रहकर नियमों का पालन करने के काम में जुटे हुए है. पाच जोन में यह अभियान चलाया जा रहा है. कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए फिर से सर्तकता बरतना जरुरी है ऐसा आहवान महापौर गावंडे ने शहर वासियों से किया.

दंड की कार्रवाई अंतिम उपाय नहीं

महापौर चेतन गावंडे के अनुसार दंड वसूलने की कार्रवाई यह अंतिम उपाय नहीं है. नागरिकों को स्वयं स्फूर्ति से सभी नियमों का पालन कर प्रशासन को सहयोग देना होगा. हिंगणघाट में स्कूली बच्चों के कारण संक्रमण अत्याधिक होने का मामला सामने आने के पश्चात ही मैने तत्काल निगमायुक्त प्रशांत रोडे से बात की सभी की सहमती से शालाएं आगामी 28 फरवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया गया. किंतु यही स्थिती रही तो मार्च तक स्कूले बंद रखने का फैसला करने पर विवश होना पडेगा. महापौर चेतन गावंडे ने कोरोना काल में शहर व स्वच्छता को लेकर सफाई कामगारों के कार्यो की सराहना की. कोरोना मरीज की मौत हो जाने पर खुद मनपा की वैद्यकीय अधिकारी डॉ. सीमा नेताम ने श्मशान में उपस्थित रहकर अंत्येष्ठी की व्यवस्था देखी यही बल्कि मनपा के एम्बुलेंस चालक भी मरीजों के लिए अपनी जान दाव पर लगाने से पीछे नहीं हटे.

Related Articles

Back to top button