अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मेलघाट विधानसभा क्षेत्र की चार आदिवासी आश्रमशाला में साकार होगा विज्ञान केंद्र

विधायक राजकुमार पटेल के प्रयासो से आदिवासी विद्यार्थियों को होगी सुविधा

अमरावती/दि. 10 – राज्य के हाल ही में घोषित हुए वित्तिय बजट में आदिवासी विकास विभाग से मेलघाट विधानसभा क्षेत्र के धारणी तहसील में राणीगांव व कुटंगा तथा चिखलदरा तहसील के टेंब्रूसोंडा व डोमा में विज्ञान केंद्र शुरु करने के प्रस्ताव को प्रशासकीय मंजूरी व निधि उपलब्ध कर दी गई है.
मेलघाट के आदिवासी भी होनहार है और ऐसे विद्यार्थियों को तारामंडल का अभ्यास करते आ सके और उनका सर्वांगिण विकास होने के लिए विधायक राजकुमार पटेल ने लगातार प्रयास कर राज्य के वित्तिय बजट में 3 करोड 80 लाख रुपए के काम का समावेश किया है. इस कारण अब जल्द ही मेलघाट विधानसभा क्षेत्र की चार आदिवासी आश्रम शालाओं में विज्ञान केंद्र साकार होनेवाले है. इससे आदिवासी विद्यार्थियों का भी तारामंडल का अभ्यास हो सकेगा और उन्हें सुविधा होगी.

* मेलघाट के विद्यार्थियों को आगे बढाने के प्रयास
मेलघाट के चिखली आश्रमशाला में मैने शिक्षा ली है और आश्रमशाला में शिक्षा की क्या परिस्थिति है, इस बाबत मैं भलीभांती परिचित हूं. मेलघाट के एक आदिवासी युवक कुणाल महादेव कास्बेकर नामक छात्र का हाल ही में एरोस्पेस अभ्यासक्रम में एमटेक करने के लिए आईआईटी मद्रास के लिए चयन हुआ है. उसी पैटर्न पर मेलघाट के अन्य होनहार विद्यार्थियों को आगे बढाने के लिए मै हमेशा प्रयासरत रहूंगा.
– राजकुमार पटेल, विधायक, मेलघाट.

Related Articles

Back to top button