अमरावती

आदिवासी इलाको में झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला

स्वास्थ्य विभाग बेखबर

अमरावती प्रतिनिधि/दि.3 –जिले के पथ्रोट परिसर के आदिवासी इलाको में बंगाली झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला नजर आ रहा है. यह झोलाछाप डॉक्टर आदिवासियों से इलाज के नाम पर लाखों रूपये ऐंठ रहे है. वहीं आदिवासी नागरिको के सेहत के साथ खिलवाड करते नजर आ रहे है. लेकिन इस ओर स्वास्थ्य विभाग का जरा भी ध्यान नहीं है.
यहां बता दे कि पथ्रोट के नजदीक वाघडोह, जनुना, पायविहीर, गोंडवाघोली,मोरगड, सोमवारखेडा, सोनापुर सहित अन्य आदिवासी गांव में राय, बिस्वास नामक फर्जी डॉक्टरों ने अपनी दुकानदारी ठाठ ली है. यह झोला छाप डॉक्टर अपने पास की दवाईया देकर आदिवासियों से 800 से 1000 रूपये वसूल रहे है. खासतोर पर बवासीर और अन्य बीमारियों के विशेषज्ञ होने का झांसा देकर मरीजों की शल्यक्रिया भी करा रहे है . जिससे आदिवासी मरीजों की जान खतरे में पड गई है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस ओर ध्यान देने की बजाय स्वास्थ्य विभाग कुंभकर्णी नींद में नजर आ रही है. आदिवासियों की जान से खेलनेवाले झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग जोर पकडती जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग अपना कार्य कर रही है. जैसे ही कोई जानकारी मिलती है. कार्रवाई की जायेगी. इससे पहले भी झोला छाप डॉक्टरों पर कार्रवाई हो चुकी है.
डॉ. दिलीप रनमले,
जिला स्वास्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button