अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एसडीओ इमारत का लोकार्पण शीघ्र

वर्ष 2024 में शहर, जिले को मिलेगी बेहतर सुविधाएं

* गणतंत्र दिवस का हो सकता है मुहूर्त
* 17 करोड की लागत से शानदार भवन लगभग तैयार
अमरावती/दि.2- उपविभागीय अधिकारी एसडीओ के नए शानदार कार्यालय भवन का निर्माण अंतिम दौर में चल रहा है. वहां विशेष ग्लास शील्ड लगाई जा रही है. आईटीआई और डॉ. पंजाबराव लॉ कॉलेज के ठीक बीच में स्थित एसडीओ कार्यालय में ही तहसील भी होगी. अत: उस दृष्टि से व्यापक हॉल तथा कक्ष स्थापित किए जाने की जानकारी देते हुए अधिकृत सूत्रों ने बताया कि 17 करोड की लागत निर्माण कार्य पर आई है.
* 3 हजार वर्ग मीटर निर्माण
मोर्शी रोड पर सांस्कृतिक भवन के सामने नया एसडीओ ऑफीस होगा. इसके आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर मंत्री महोदय के हस्ते लोकार्पण की संभावना है. एसडीओ अनिल भटकर ने बताया कि 6300 वर्ग मीटर जगह में से 3 हजार वर्ग मीटर से अधिक जगह पर भवन का निर्माण हुआ है. आसपास की जगह को खुला रखकर वहां वाहन आदि और अन्य सुविधा होगी.
* भातकुली तहसील का होगा निर्माण
भातकुली तहसील कार्यालय का निर्माण भातकुली में शीघ्र होगा. इसके लिए शासन ने 36 करोड की राशि आवंटित की है. विधायक रवि राणा के प्रयासों से प्रस्तावित भवन में एक ही छत के नीचे 13 विविध कार्यालय होंगे. जहां नागरिकों को आसानी होगी.
* गोपालनगर में अंडरपास
उधर राजापेठ अंडरपास बनने के बाद यातायात सुविधापूर्ण हो गया है. ऐसे ही गोपालनगर क्षेत्र में रेलवे लाइन के पास अंडरपास का निर्माण शुरु है. जिसकी 22 करोड लागत अपेक्षित है. 175 मीटर लंबा अंडर बायपास का कार्य अप्रैल तक हो जाने का अनुमान महारेल के इंजीनियर ने व्यक्त किया है. यह बायपास एल आकार का होगा.
* हाय परफार्मन्स सेंटर
जिला खेल संकुल में धनुर्विद्या रेंज पर एचपीसी अर्थात आय परफार्मन्स सेंटर शुरु होगा. स्पोटर्स सायंस सेंटर भी यहां प्रस्तावित है.
* 15 दिनों में 4 सीएनजी केंद्र
जिले में सीएनजी आपूर्ति का काम अदानी कंपनी कर रही है. अगले 15 दिनों में चार सीएनजी पंप शुरु हो जाएंगे, ऐसी जानकारी पेट्रोल पंप असो. के कोषाध्यक्ष विपिन कट्यारमल ने दी. उन्होंने बताया कि लातूर से सीएनजी की आपूर्ति होगी. 84 रुपए की दर से गैस उपलब्ध होने की जानकारी दी गई.

Related Articles

Back to top button